Xiaomi ला रही है Redmi के दो नए 5G स्मार्टफोन्स, कम कीमत में मिलेगी 6000mAh की बैटरी

File Photo: Redmi Note 9
File Photo: Redmi Note 9

TENAA की लिस्टिंग के मुताबिक Redmi Note 9 सीरीज़ की सबसे खास बात इसमें आने वाली 6,000mAh की बैटरी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 11:35 AM IST
  • Share this:
भारत में पॉपुलर चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi जल्द दो नए 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. पता चला है कि कंपनी के ये दोनों स्मार्टफोन Redmi Note 9 सीरीज़ के होंगे. दरअसल इस सीरीज़ के नए स्मार्टफोन्स को TENAA पर स्पॉट किया गया है. TENAA की लिस्टिंग के मुताबिक Redmi Note 9 सीरीज़ की सबसे खास बात इसमें आने वाली 6,000mAh की बैटरी होगी. आइए जानते हैं कैसे हो सकते हैं नए फोन के फीचर्स..

ऐसे हो सकते हैं फीचर्स
Redmi Note 9 सीरीज़ में 6.53 इंच LCD का सपोर्ट मिलेगा. नई Note 9 सीरीज में वाटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले का सपोर्ट दिया जा सकता है. इस नई सीरीज़ में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा. वहीं फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. फोन में 2.0GHz CPU का सपोर्ट दिया जा सकता है. ये फोन तीन स्टोरेज वेरिएंट 4GB+64GB, 6GB+128GB और 8GB+256GB में लॉन्च किया जाएगा.

(ये भी पढ़ें-  Samsung के 17 हज़ार वाले फोन को 10,860 रुपये में लाएं घर, मिलेगी 6000mAh की बैटरी) 
फोन में सिक्योरिटी फीचर के तौर पर साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर का सपोर्ट दिया गया है. Redmi note 9 सीरीज के नए स्मार्टफोन को ब्राइट ब्लू लाइट कलर ऑप्शन में स्पॉट किया गया है. हालांकि लीक रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन को ब्लैक, व्हाइट, ग्रीन और पर्पल, रेड, ग्रीन और ऑरेंज कलर ऑप्शन में भी पेश किया जा सकता है. कीमत की बात करें तो माना जा रहा है कि फोन को बजट कीमत में पेश किया जाएगा.



Redmi Note 9 के फीचर्स
कंपनी ने इसी साल रेडमी नोट 9 लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 14,999 रुपये है. इसलिए माना जा रहा है कि आने वाले फोन में मिड-रेंज सेगमेंट के ही होंगे. इस फोन में 6.53 इंच का फुल एचडी+ डॉट डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 2340x1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ आता है. डिस्प्ले का अस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है. स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए फोन स्प्लैश फ्री नैनो कोटिंग और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दी गई है. ग्राहक इस फोन को तीन कलर वेरिएंट Aqua ग्रीन, Arctic व्हाइट और Pebble ग्रे में खरीद सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हुआ Realme का 64 मेगापिक्स्ल 4 कैमरे वाला ये स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM)

कैमरे की बात करें तो फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं. इसमें 48 मेगापिक्सल के मेन AI कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दिया गया है. वहीं सेल्फी के लिए रेडमी नोट 9 के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का इन-डिस्प्ले कैमरा मौजूद है. पावर के लिए फोन में 5,020mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज