खूबसूरत लुक के साथ लॉन्च हुआ 5G फोन Redmi Note 9T, दो दिन चलेगी इसकी 5000mAh बैटरी

Redmi Note 9T में पावरफुल बैटरी दी गई है.

Redmi Note 9T में पावरफुल बैटरी दी गई है.

Xiaomi ने अपने इस नए फोन Redmi Note 9t को मिड रेंज सेगमेंट में पेश किया है और खास बात ये है कि ये एक 5G स्मार्टफोन है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 10:29 AM IST
  • Share this:
भारत में अपने बजट फोन के लिए पॉपुलर कंपनी शियोमी (Xiaomi) ने ग्लोबली अपना नया स्मार्टफोन Redmi Note 9T लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपने इस नए फोन को मिड रेंज सेगमेंट में पेश किया है और खास बात ये है कि ये एक 5G स्मार्टफोन है. इसके अलावा फोन के बाकी हाइलाइट फीचर की बात करें तो ये ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, मीडियाटेक डायमेंसिटी 800U प्रोसेसर और 5,000mAh बैटरी जैसे फीचर्स के साथ आता है. रेडमी नोट 9T 5G के 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लॉन्च ऑफर के तहत 199 यूरो (करीब 17,870 रुपये) में लॉन्च किया गया है. वहीं फोन के 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 269.90 यूरो (करीब 24,300 रुपये) में पेश किया गया है.

कहा जा रहा है कि ये फोन चीन में लॉन्च हुए कंपनी के Redmi Note 9 5G का रीब्रैंडेड वर्जन है. नए फोन को 2 कलर वेरिएंट नाइटफॉल ब्लैक और डेब्रेक पर्पल में पेश किया गया है. फोन को 11 जनवरी से mi.com और Amozon समेत दूसरे प्लैटफॉर्म्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

(ये भी पढ़ें-  बेहद सस्ता हो गया Nokia का ये बजट स्मार्टफोन, मिलेंगे 4 दमदार कैमरे और 6GB RAM)


रेडमी नोट 9T में 6.53 इंच का डिस्प्ले और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन दी गई है. इसकी स्क्रीन फुल एचडी+ रेजोलूशन और 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आती है. फोन में यूनिबॉडी 3D कर्व्ड बैक डिजाइन और पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है. इसके रियर पैनल पर स्प्लैश-प्रूफ कोटिंग है. शियोमी के इस लेटेस्ट फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 800U चिपसेट दिया गया है, जो 7nm प्रोसेसर पर बेस्ड है.

(ये भी पढ़ें-  BSNL ने नए साल पर दी ग्राहकों को खुशखबरी! इन दो प्लान में मिल रहा है 85 जीबी तक डेटा) 

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा



कैमरे के तौर पर इस फोन के रियर पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है. सेल्फी के लिए इस नए स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है. ग्राफिक्स के लिए इसमें माली-G58 GPU मौजूद हैय ग्राहकों को इसमें 4 जीबी रैम + 128 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज मिलती है.

कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में डुअल-स्टीरियो स्पीकर्स मौजूद हैं. फोन NFC, IR Blaster, FM रेडियो जैसे फीचर्स सपॉर्ट के साथ आता है. शियोमी ने फोन में किनारे पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है. पावर के लिए रेडमी नोट 9T में 5000mAh बैटरी दी गई है, जो कि 18W के फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है. कंपनी का दावा है कि यूज़र्स को सिंगल चार्ज में दो दिन तक बैटरी लाइफ मिल जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज