अब तक की सबसे बड़ी Smart TV लाने की तैयारी में Redmi! शियोमी के टीज़र से मिला हिंट

Redmi TV इंडिया लॉन्च के लिए टीज़ की गई है. (Image: Twitter / @Sudhanshu1414)

Redmi TV इंडिया लॉन्च के लिए टीज़ की गई है. (Image: Twitter / @Sudhanshu1414)

शियोमी के एक वीडियो टीज़र से पता चला है कि इसकी सब-ब्रैंड रेडमी जल्द अपनी पहली स्मार्ट टीवी लाने वाली है, जिसका साइज़ काफी बड़ा होने की उम्मीद की जा रही है...

  • Share this:
रेडमी (Redmi) ने पिछले साल चीन में अपनी पहली टीवी, Redmi 98 इंच स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया था. रेडमी अब अलग अलग प्राइस रेंज पर अलग-अलग टीवी मॉडल को लाने की तैयारी में है. शियोमी के एक वीडियो टीज़र के अनुसार जल्द ही रेडमी भारत में एक इंडिपेंडेंट ब्रांड के तौर पर ऑपरेट करेगी. 4 मार्च को रेडमी नोट 10 के लॉन्च के अवसर पर शियोमी ने हिंट दिया की रेडमी जल्दी ही भारत में कुछ बड़ा लाने वाली है.  शियोमी की सब-ब्रैंड रेडमी जल्दी ही भारत में अपनी पहली स्मार्ट टीवी को लॉन्च करने की तैयारी में है.  शियोमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन (manu kumar jain) के अनुसार रेडमी अन्य गैजेट्स जैसे की पावर बैंक, (powerbank) ऑडियो एसेसरीज और बैंड्स को अपने पोर्टफोलियो में लाने के बाद कंपनी भारत में जल्दी ही कुछ बड़ा लॉन्च करने जा रही है.

रेडमी चीन में अपने लैपटॉप्स के साथ स्मार्ट टीवी की पहले से ही मार्केट में बिक्री कर रही है. वहीं शियोमी भारत में Mi ब्रैंड्स के स्मार्ट टीवी भारत में उतर चुकी है. रेडमी ने अभी तक अपने आने वाली स्मार्ट टीवी के बारे में और कोई डिटेल्स शेयर नहीं की.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया Samsung का 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 6000mAh बैटरी)



5 मार्च को रेडमी की नोट 10 के लॉन्च के अवसर पर जैन ने गैजेट 360 से बात करते हुए कहा, ‘पिछले साल रेडमी ने नए सेगमेंट में अपनी एंट्री की दिशा में बड़ा कदम उठाया है. हमने अपने फोन प्लस स्ट्रेटेजी शुरू की और हमने कई नए सेगमेंट की लॉन्चिंग की, जिसमें पावर बैंक्स, फिटनेस बैंड और TWS (True Wireless stereo ) शामिल हैं. 2021 में हम भारतीय मार्केट में कुछ बड़ा लॉन्च करने की सोच रहे है.’
रेडमी ने पीछे साल चीन में 98 इंच स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया था. हाल ही में रेडमी के मैक्स 86 इंच अल्ट्रा HD TV को शियोमी ने खरीद लिया है. शियोमी और रेडमी की स्मार्ट टीवी का सीधा मुकाबला, चीन की कॉन्गलोमेरेट BBK Electronics  कंपनी की ब्रैंड्स वीवो , ओप्पो और रियलमी के स्मार्ट टीवी के साथ है.

(ये भी पढ़ें- सस्ते में खरीदें 1.5 टन के दमदार Split AC, लिस्ट में Haier और Whirlpool जैसी पॉपुलर ब्रैंड शामिल)

भारत में वीवो के अलावा दोनों बाकि ब्रैंड्स ओप्पो और रियलमी भी कुछ चुनिंदा स्मार्ट टीवी मॉडल बेचती है. चीन की इन सभी ब्रैंड्स का मुकाबला ग्लोबल ब्रांड्स सैमसंग, टीसीएल और ओनिडा से होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज