लाइव टीवी

Xiaomi के इस प्रोडक्ट ने मचाई धूम! 2 करोड़ से ज़्यादा बिक गया ये गैजेट

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 12:00 PM IST
Xiaomi के इस प्रोडक्ट ने मचाई धूम! 2 करोड़ से ज़्यादा बिक गया ये गैजेट
Photo: Mi

नए स्पीकर के लॉन्च की तारीख का ऐलान करने के साथ-साथ कंपनी ने एक चौकाने वाला खुलासा किया है, जिसमें अपने एक गैजेट की 2 करोड़ यूनिट की सेल की बात की है.

  • Share this:
शियोमी (Xiaomi) के घरेलू बाज़ार में पहले से ही कई स्पीकर्स (Speakers) मौजूद हैं और अब कंपनी 21 मई को नया स्पीकर लाने की तैयारी में है. कंपनी ने कंफर्म किया है कि आने वाला स्पीकर XiaoAI असिस्टेंट से लैस होगा. नए स्पीकर के लॉन्च की तारीख का ऐलान करने के साथ-साथ कंपनी ने एक चौकाने वाला खुलासा किया है. शियोमी ने बताया कि अब तक उसने XiaoAI स्मार्ट असिस्टेंट वाले 2 मिलियन से ज़्यादा स्पीकर की बिक्री पूरी कर ली है.

गिज़मोचाइना पर छपी खबर के मुताबिक कंपनी के आने वाले स्पीकर को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है, न ही इसे लेकर कोई लीक रिपोर्ट सामने आई है. जानकारी के लिए बता दें ये नया स्पीकर 21 मई को चीन में लॉन्च किया जाएगा.

(ये भी पढ़ें- 6 हज़ार रुपये सस्ता हुआ 48 मेगापिक्सल 3 कैमरे वाला ये धांसू स्मार्टफोन, खूबसूरत है डिज़ाइन) 



इससे पहले शियोमी ने अपने फोन रेडमी K30 के साथ रेडमी XiaoAI स्पीकर प्ले लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 79 युआन (800 रुपये) रखी गई. ये स्पीकर व्हाइट, ग्रीन और पिंक कलर में आता है.



लेटेस्ट जेनरेशन का रेडमी XiaoAI स्पीकर प्ले यूज़र्स के लिए स्मार्ट होम को कंट्रोल करने  के लिए अच्छा ऑप्शन है. इससे यूज़र स्मार्ट डोर लॉक और लाइट बल्ब को कमांड देकर कंट्रोल कर सकते हैं.

(ये भी पढ़ें-शानदार ट्रिक! फोन की स्पीड बढ़ानी है तो अभी डिलीट कर दें फोन का ये एक फोल्डर) 

भारत में लॉन्च हुआ Mi 10 5G
Mi 10 5G में 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस 3D कर्व्ड E3 AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है. इसके साथ स्मार्टफोन में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर है. फोन में 128GB और 256GB स्टोरेज का ऑप्शन है. फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमेरी सेंसर दिया गया है. इसके अलावा 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस f/2.4 अपर्चर के साथ है. फोन में दो 2 मेगापिक्सल के कैमरे f/2.4 लेंस के साथ मौजूद है. सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

पावर के लिए फोन में 4,780mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 30W फास्ट वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G LTE,वाई-फाई 6, ब्लूटूथ v5.1, GPS/ A-GPS, NFC, और यूएसबी टाइप सी पोर्ट है. स्मार्टफोन में एक इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 8:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading