12GB रैम वाले इस नए फोन में छिपा मिला ये फीचर, बदल सकती है डिस्पले की क्वीलिटी!

12GB रैम वाले इस नए फोन में छिपा मिला ये फीचर, बदल सकती है डिस्पले की क्वीलिटी!
Asus ROG Phone 3 में 6000mAh की बैटरी है.

पिछले हफ्ते लॉन्च हुए Asus के ROG Phone 3 में एक हिडेन फीचर मिला है, जिसे एक्टिवेट करने का तरीका मिल गया है...

  • Share this:
गेमिंग फोन (gaming phone) आसुस ROG Phone 3 को पिछले हफ्ते लॉन्च किया गया था. इस फोन में कई खास फीचर्स दिए हैं, और कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 49,999 रुपये रखी है. इस फोन में 144Hz के साथ दमदार स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया. इस रिफ्रेश रेट की वजह से फोन का डिस्प्ले गेमिंग के लिए काफी अच्छा एक्सपीरिएंस देता है. इसी बीच पता चला है कि ROG Phone 3 में एक हिडेन 160Hz रिफ्रेश रेट मोड भी मौजूद है.

XDA-डेवलपर्स के एडिटर मिशाल रहमान ने बताया कि उन्हें इस रिफ्रेश मोड को ऐक्टिवेट करने का तरीका मिल गया है. दरअसल उन्हें इस रिफ्रेश रेट मोड का रेफरेंस Setting ऐप में मिला जब वह ये जानने की कोशिश कर रहे थे कि फोन अलग-अलग रिफ्रेश रेट पर कैसे स्विच किया जाता है.

बताया गया कि इसके साथ उन्हें एक डीबग कमांड भी मिला जिसमें रिफ्रेश रेट को सेटिंग्स में जाकर 160Hz पर सेट किया जा सकता है.



(ये भी पढ़ें- चीन पर भारत का दूसरा डिजिटल प्रहार! सरकार ने अब 47 ऐप्स को किया बैन)
कैसे चेक कर सकते हैं फोन का रिफ्रेश रेट
रिफ्रेश रेट को आप Fluid Simulation ऐप को डाउनलोड करके चेक कर सकते हैं. यहां आप आसानी से फोन के रिफ्रेश रेट को टेस्ट कर सकते हैं और उसे 160Hz पर सेट भी किया जा सकता है.

6 अगस्त को है पहली सेल
भारत में इस फोन की बिक्री फ्लिपकार्ट पर 6 अगस्त दोपहर 12 बजे से शुरू होगी. फोन की भारत में कीमत 8GB RAM और 128GB मेमोरी वाले वेरिएंट के लिए 49,999 रुपये और 12GB RAM व 256GB मेमोरी वाले वेरिएंट के लिए 57,999 रुपये रखी गई है.

(ये भी पढ़ें- भारत में इतना सस्ता हो गया दुनिया का सबसे पॉपुलर एंड्रॉयड स्मार्टफोन, जानें नई कीमत)

आसुस के ROG Phone 3 में क्लिप ऑन AeroActive Cooler 3 एक्सेसरी भी है, जो बिल्ट इन फैन के साथ है. यह सरफेस टेंपरेचर को 4 डिग्री सेल्सियस तक कम करता है. ROG Phone 3 में नेटवर्क ऑप्‍शन के तौर पर 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6, Bluetooth v5.1, GPS/ A-GPS/ NavIC, USB Type-C और 48-पिन साइड पोर्ट शामिल हैं. फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है. इस फोन में 6X लार्ज हीट सिंक दिया गया है.

गेमिंग के दौरान फोन ओवरहीट न हो इसलिए यह फोन खास GameCool 3 कूलिंग सिस्टम के साथ पेश किया गया है. फोन में 6000mAh की दमदार बैटरी है, जिससे लंबे समय तक गेम का मजा लिया जा सकता है. इसमें 30W फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading