अगर नहीं है JIO सिम तो भी उठा सकते हैं जियो की इन सर्विसेज़ का फायदा

जो लोग इन जियो सिम यूज़ नहीं कर रहे वे भी जियो की कुछ सर्विसेज़ को इस्तेमाल कर पाएंगे.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 11:00 AM IST
अगर नहीं है JIO सिम तो भी उठा सकते हैं जियो की इन सर्विसेज़ का फायदा
जो लोग इन जियो सिम यूज़ नहीं कर रहे वे भी जियो की कुछ सर्विसेज़ को इस्तेमाल कर पाएंगे.
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 11:00 AM IST
जो लोग Jio सिम का इस्तेमाल कर रहे हैं वे तो जियो की कई ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे गानों के लिए JioSaavn, फिल्मों के लिए JioCinema, डेटा ट्रांसफर के लिए Jio Switch App.  लेकिन जो लोग इन जियो सिम यूज़ नहीं कर रहे वे भी जियो की कुछ सर्विसेज़ को इस्तेमाल कर पाएंगे.  गूगल जैसी सर्विस के लिए जियो की एक ऐप मौजूद है. इस ऐप का नाम है Jio Browser App. रिलायंस जियो का ये ऐप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है. आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ.

>>>यह ऐप काफी कमाल का है और इसमें आपको एक जगह पर न्यूज़ से लेके अन्य कई सर्विसेज मिलेंगी. यह ऐप सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है जिसकी सबसे खास बात यह है कि इसका इस्तेमाल करने के लिए यूज़र के पास जियो कनेक्शन होना आवश्यक नहीं है. इसका मतलब इस ऐप को कोई भी एंड्रॉयड यूजर इस्तेमाल कर सकता है. (ये भी पढ़ें-JioPhone के इन आसान Shortcut बटन से चुटकियों में कर सकते हैं कई काम, देखें वीडियो)

>>>रिलायंस जियो के अनुसार Jio Browser एक पहला ऐसा इंडियन ब्राउजर है जिसे इंडियन यूजर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है. इसमें हिन्दी समेत गुजराती, मराठी, तमिल, तेलगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषा का सपोर्ट दिया गया है. यूजर्स सेटिंग में जाकर आसानी से भाषा बदल सकते हैं.

>>>Jio Browser ऐप का साइज सिर्फ 4.8MB है. ऐप खोलते ही इसके होम पेज पर यूजर्स को पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र की खबरें मिलेंगी. इसके अलावा इस ब्राउजर में न्यूज़ अपडेट्स के लिए एक डेडिकेटेड वीडियो सेक्शन भी दिया गया है.  (ये भी पढ़ें- एक नहीं 16 भाषाओं में सुने गानें, Jio सिम वालों को मुफ्त में मिलती है ये सर्विस, देखें वीडियो)

>>>ब्राउज़र में यूजर्स के लिए लोकल न्यूज़ कैटेगरी भी दी गई है जिसे सेलेक्ट कर वह अपने आस-पास की खबरें पा सकते हैं. इसके अलावा इसमें प्राइवेट ब्राउजिंग की भी सुविधा दी गई है. इसका मतलब यूज़र्स इनकॉग्निटो मोड में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. अन्य ब्राउजर्स की तरह यूजर्स को Jio Browser में पेज को बुकमार्क करने और लिंक्स को सोशल मीडिया के जरिए शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा.

>>>इस ब्राउजर में आपको वॉयस इनपुट सपोर्ट भी मिलेगा. इसका मतलब आप वॉयस कमांड देकर कुछ भी सर्च कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपने अनुसार टेक्स्ट के साइज का भी चुनाव कर सकते हैं.

(डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)
जियो SIM यूज़र्स के लिए मुफ्त है ‘Hello Jio’ सर्विस, देखें कैसे करती है काम
-Jio Cinema पर बदल सकते हैं Theme, बैटरी बचने के साथ-साथ बदल जाएगा लुक


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...