Reliance का सस्ता Jio 5G फोन 24 जून को हो सकता है लॉन्च! जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

File Photo: JioPhone2

रिलायंस ने पिछले AGM में ऐलान किया था कि वह गूगल की मदद से भारत में सस्ता 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करेगी और अब गूगल और जियो की मदद से भारत में किफायती 5जी फोन लॉन्च होने वाला है.

  • Share this:
    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की अनुअल जनरल मीटिंग 24 जून को होगी. उम्मीद की जा रही है कि रिलायंस अपने AGM 2021 में कई अहम ऐलान के साथ-साथ अपने कई प्रोडक्ट्स से भी पर्दा उठा सकती है. Cnbctv18 पर छपी खबर के मुताबिक जनरल मीटिंग में रियालंस अपना रिलायंस जियो 5जी फोन को लॉन्च कर सकती है. साथ ही ये भी उम्मीद की जा रही है कि इवेंट में बजट Jio Book Laptop और JioBook जैसे प्रोडक्ट को भी लॉन्च किया जा सकता है.

    रिलायंस ने पिछले AGM में ऐलान किया था कि वह गूगल की मदद से भारत में सस्ता 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करेगी और अब गूगल और जियो की मदद से भारत में किफायती 5जी फोन लॉन्च होने वाला है. रिपोर्ट के मुताबिक फोन में कस्टम एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जाएगा, या फिर ये एंड्रॉयड वन के साथ आ सकता है, जो कि एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स के लिए होता है.

    (ये भी पढ़ें- पहले से और भी सस्ते में मिल रहा है Xiaomi का 5020mAh बैटरी वाला बजट फोन, मिलेंगे 4 कैमरे)

    वहीं कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इस फोन में स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो कि क्वालकॉम का सबसे सस्ता 5जी चिपसेट है. इसके अलावा अफवाहों की मानें तो जियो के सस्ते 5जी फोन में 2.4 इंच का TFT डिस्प्ले दिया जाएगा, जो कि 320X240 रेजोलूशन के साथ आएगा. फोन 512MB RAM और 4GB स्टोरेज के साथ आएगा. कैमरे के तौर पर इस फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2000mAh की बैटरी दी गई है.

    हालांकि कंपनी ने फिलहाल फोन के किसी फीचर को कंफर्म नहीं किया है. उम्मीद की जा रही है कि 5जी फोन एक एंट्री लेवल फोन होगा, न कि फीचर फोन. रिपोर्ट के मुताबिक फोन में बहुत ज़्यादा अडिशनल फीचर्स तो होने की संभावना नहीं है, लेकिन कथित तौर फोन फेसबुक, यूट्यूब और वॉट्सऐप जैसे ऐप को मूल रूप से सपोर्ट करेगा.

    (ये भी पढ़ें- बहुत काम के हैं WhatsApp के ये 4 शानदार फीचर्स हैं , बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज़)

    कितनी होगी कीमत?
    जियो फोन की कीमत का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन विश्लेषकों का अनुमान है कि स्मार्टफोन की कीमत 2,500 रुपये से कम हो सकती है. वहीं शुरुआती अनुमान बताते हैं कि फोन 2,500-5,000 रुपये में उपलब्ध हो सकता है. (डिस्केलमर:- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)
    (सोर्स-CNBCTV18)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.