रिलायंस जियो लाया 'GigaTV' सेट टॉप बॉक्स, 600+ मूवी चैनल के साथ होगा वॉइस कंट्रोल

रिलायंस जियो लाया 'GigaTV' सेट टॉप बॉक्स, 600+ मूवी चैनल के साथ होगा वॉइस कंट्रोल
जियो के GigaTV सेट टॉप बॉक्स में 600 से ज्यादा मूवी चैनल्स, 1000 फिल्में और 10 लाख गाने होंगे.

जियो के GigaTV सेट टॉप बॉक्स में 600 से ज्यादा मूवी चैनल्स, 1000 फिल्में और 10 लाख गाने होंगे.

  • Share this:
रिलायंस जियो ने अपनी 41वीं AGM में भारतीय टीवी दर्शकों के लिए नया सेट टॉप बॉक्स लॉन्च किया है. जियो के इस नए सेट टॉप बॉक्स का नाम GigaTV है. इसके जरिए टीवी चैनल 4,000 रिजोल्यूशन के साथ देखे जा सकेंगे, इस तरह से आपको घर पर ही थिएटर जैसा एहसास होगा. यह सेट टॉप बॉक्स कई सारी भारतीय भाषाओं में वॉइस कमांड सपोर्ट करेगा.

कई भाषाओं को सपोर्ट करेगा यह सेट-अप बॉक्स:
कंपनी ने कहा कि उनका मकसद "भाषा अनेक, भारत एक" पूरा करने का है. साथ ही इस सेट टॉप बॉक्स के जरिए ग्रुप वीडियो कॉलिंग भी की जा सकेगी. उदाहरण के तौर पर, इसके जरिए आप ब्रॉडबैंड पर टीवी के जरिए वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे. इसे लॉन्च करते हुए ईशा अंबानी और आकाश ने कहा, "जियो गीगा सेट टॉप बॉक्स भी हम लॉन्च कर रहे हैं. 4K रिजोल्यूशन में ये आपको थियेटर का एहसास कराएगा."

जियो के GigaTV सेट टॉप बॉक्स में 600 से ज्यादा मूवी चैनल्स, 1000 फिल्में और 10 लाख गाने होंगे. इस तरह से कस्टमर मनोरंजन में खूब मशगूल रह सकेंगे. जियो ने कहा है कि जियो इंजीनियर सेट टॉप बॉक्स यूजर्स के घरों में लगाएंगे.
जियो फोन भी किया है लॉन्च:


इस दौरान जियो फोन 2 भी लॉन्च किया गया है. यह लोकप्रिय फीचर फोन का एक हाई-एंड वैरिएंट है. इस फोन में चारों तरफ चलने वाले नेविगेशन पैड के साथ QWERTY की पैड लगा हुआ है. यह फोन 15 अगस्त से खरीदा जा सकेगा. साथ ही इसकी कीमत जियो स्कीम के अंतर्गत 2,999 रुपये रखी गई है.

कंपनी ने चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा, "भारत में जियो फोन का इस्तेमाल 25 मिलियन भारतीय करते हैं. अब ज्यादा फीचर्स जोड़ने के साथ जियो फोन को और बेहतर बनाया गया है. पिछली बार जो मैंने बात की थी तबसे हमारा कस्टमर बेस दोगुना अब 215 मिलियन हो गया है. 22 महीनों में 215 मिलियन कस्टमर्स का जुड़ा एक रिकॉर्ड है जो दूसरी कोई टेक कंपनी हासिल नहीं कर सकी है.

डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज