हाईस्पीड इंटरनेट सेवा है Jio GigaFiber, जानिए क्या होंगे फायदे

Reliance Jio GigaFiber में ग्राहकों को 1 Gbps तक की डाउनलोड स्पीड और 100 Mbps तक की अपलोड स्पीड मिलेगी..

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 2:50 PM IST
हाईस्पीड इंटरनेट सेवा है Jio GigaFiber, जानिए क्या होंगे फायदे
Jio GigaFiber के प्री-बुकिंग की हुई शरुआत, जानें कैसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 2:50 PM IST
ब्रॉडबैंड सर्विस की दुनिया में Reliance Jio GigaFiber के आने से इंटरनेट स्पीड के मामले में क्रांति आ सकती है. कंपनी पिछले कई महीनों से देश के कुछ शहरों में जियो गीगाफाइबर (Jio GigaFiber) की टेस्टिंग कर रही है. 5 सितंबर को इसकी लॉन्चिंग होगी. हर महीने 700 रुपये की कीमत में इस ब्रॉडबैंड सेवा का लाभ मिलेगा.

दरअसल, जियो गीगाफाइबर एक हाईस्पीड इंटरनेट ब्रॉडबैंड सेवा है जिसके तहत 1 Gbps तक की डाउनलोड स्पीड और 100 Mbps तक की अपलोड स्पीड मिलेगी. इसके साथ एक गीगा फाइबर सेट टॉप बॉक्स भी मिलेगा. यह एक फाइबर टू होम ब्रॉडबैंड सर्विस है. इसके आने के बाद मौजूदा ब्रॉडबैंड सुविधा देने वाली कंपनियों को कड़ी चुनौती मिलेगी.

JioGigaFiber से मिलेंगी ये सुविधाएं-
JiO GigaFiber से देश के 1,100 शहरों में कनेक्टिविटी शुरू की जाएगी. साथ ही, इससे यूजर्स को अल्ट्रा HD एंटरटेनमेंट, मल्टी पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसी सर्विसेज मिलेंगी. इसके जरिए आप अपने टीवी स्क्रीन पर अल्ट्रा एचडी एंटरटेनमेंट का मजा ले सकेंगे. लीविंग रूम में कई लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकेंगे. इसमें आपको वॉयस एक्टिवेटेड वर्चुअल असिस्टेंट मिलेगा जो आपकी हर बात मानेगा. इसके अलावा, आप वर्चुअल रिएलिटी गेमिंग, डिजिटल शॉपिंग जैसी चीजों का भी मजा ले पाएंगे.


Loading...



ये हैं JioGigaFiber के ख़ास फीचर


पिछले साल शुरू हुआ था प्री-रजिस्ट्रेशन
Jio GigaFiber के लिए प्री-बुकिंग पिछले साल से शुरू हुई थी. कंपनी ने पिछले साल होने वाली 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग में इसकी घोषणा की थी. रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आपको www.jio.com पर जाना होता है, इसके बाद आपको JioGigaFiber के लिए रजिस्ट्रेशन का एक पेज दिखाई दिखता है इस पर पहुंचने के बाद आपको Invite JioGigaFiber Now पर क्लिक करना होगा. बाद में अपना एड्रेस और अन्य जानकारी देने के बाद रजिस्ट्रेशन हो जाता है. कंपनी ने रजिस्ट्रेशन के पेज पर यह भी लिखा है कि सबसे पहले उस एरिया में JioGigaFiber की सुविधा दी जाएगी जहां से सबसे ज्यादा इन्विटेशन आएंगे.

(डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)
First published: August 12, 2019, 11:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...