Jio GigaFiber लैंडलाइन सर्विस: जानें कैसे कर सकते हैं इसका इस्तेमाल और कितने का है प्लान

जियो ने ग्राहकों के लिए हाल ही में लैंडलाइन सेवाओं की शुरुआत कर दी है. आइए जानते हैं कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं आप, कैसा है इसका प्लान और क्या सुविधा दे रहा है Jio...

News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 8:03 AM IST
Jio GigaFiber लैंडलाइन सर्विस: जानें कैसे कर सकते हैं इसका इस्तेमाल और कितने का है प्लान
रिलायंस Jio
News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 8:03 AM IST
रिलायंस Jio (Reliance Jio) फाइबर के ग्राहक लैंडलाइन (Landline) फोन का फायदा उठा सकते हैं. कंपनी ने ग्राहकों के लिए हाल ही में लैंडलाइन सेवाओं की शुरुआत कर दी है. आइए जानते हैं  कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं आप, कैसा है इसका प्लान और क्या सुविधा दे रहा है Jio...

कैसे करें इस्तेमाल
ग्राहक अपने मौजूदा लैंडलाइन हैंडसेट्स को राउटर से जोड़कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. जियो फाइबर पर ये सेवा पूरी तरह से फ्री होगी. 5 सितंबर से सेवाओं का कमर्शियल लॉन्च भी होगा. कंपनी फिलहाल 5 लाख घरों में गीगा फाइबर का ट्रायल कर रही है. (ये भी पढ़ें- Jio यूज़र्स के लिए खुशखबरी! अब HD चैनल देखने के साथ-साथ मिलेगा इस खास फीचर का मज़ा)

ग्राहक स्मार्टफोन पर जियो ऐप के जरिए कॉलिंग कर सकते है. कंपनी हाईस्पीड इंटरनेट, लैंडलाइन फोन और केबल टीवी से सेवाएं देगी. बता दें कि Jio के लॉन्च की तीसरी वर्षगांठ 5 सितंबर से भारत भर में जियो फाइबर का कमर्शियल लॉन्च होने जा रहा है. देश के 5 लाख घरों में कामयाब ट्रायल के बाद अब जियो फाइबर आपके घर में सुविधा, मनोरंजन और जानकारी का पिटारा खोलने वाला है.



एक जियो फाइबर कनेक्शन से आपको मिलेगा कम से कम 100MBPS की हाई स्पीड वाला इंटरनेट कनेक्शन जिसपर होगा देश दुनिया का सारा बेहतरीन कंटेंट, वो भी अल्ट्रा हाई डेफिनेशन फॉर्मैट में. वर्चुअल रियालिटी, ऑगमेंटेड रियालिटी, मिक्स्ड रियालिटी. इसके अलावा आपके पास सबसे ज्यादा चैनल्स वाला केबल TV होगा. होम सिक्योरिटी जैसी स्मार्ट होम बनाने वाली सुविधा के साथ फ्री में फिक्सड लाइन फोन और कई तरह के स्मार्टफोन सोल्यूशन्स मिलेंगे.  (ये भी पढ़ें- Jio GigaFibre दुनिया का सबसे सस्ता-सबसे तेज ब्रॉडबैंड, आपको मिलेंगी ये सुविधाएं)

क्या है Fixed Landline फोन
Loading...

फिक्स्ड लैंडलाइन का मतलब है कि आप लैंडलाइन फोन से कॉल कर पाएंगे. लेकिन जियो ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए स्मार्टफोन से ही फिक्स्ड लैंडलाइन नंबर के ज़रिए कॉल करने की सुविधा दी है. ऐसा Jio 4G Voice ऐप के ज़रिए संभव होता है, जिसे अब कंपनी ने JioCall का नाम दे दिया है.

जियो फाइबर के साथ आप अपने फिक्स्ड लाइन नंबर से वॉयस कॉल के साथ वीडियो कॉल भी कर पाएंगे. प्लान की कीमत 700 रुपये से 10 हजार रुपए के बीच होने की बात बताई गई है. तो तैयार हो जाइये अपने घर में एक नई दुनिया को जगह देने के लिए, जहां JiO फाइबर होगा आपका साथी.

(डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 8:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...