लाइव टीवी

लॉन्च हुआ ‘KUMBH JIOPHONE’, मिलेंगी ये तगड़ी सुविधाएं

News18Hindi
Updated: January 8, 2019, 9:19 AM IST

इस फोन में श्रद्धालुओं को कुम्भ से जुड़ी सभी जानकारी मिलेगी जिसमें ट्रेन और बस स्टेशन की सूचना के साथ वे कुम्भ का लाइव प्रसारण भी देख सकेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2019, 9:19 AM IST
  • Share this:
प्रयागराज में चल रहे कुम्भ मेले में आने वाले और इसमें शामिल होने की इच्छा रखने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए Jio ने नए ‘KUMBH JIOPHONE’ की पेशकश की है. इस फोन में श्रद्धालुओं को कुम्भ से जुड़ी सभी जानकारी मिलेगी जिसमें ट्रेन और बस स्टेशन की सूचना के साथ वे कुम्भ का लाइव प्रसारण भी देख सकेंगे. इसके अलावा और भी सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे.

कुम्भ के बारे में मिलेगी सारी जानकारी
‘KUMBH JIOPHONE’ में आप को कुम्भ से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी. इसमें आपको रियल-टाइम ट्रैवल इन्फॉर्मेशन(स्पेशल ट्रेन्स, बस आदि) के साथ टिकट बुकिंग और रिसीविंग के भी अपडेट्स मिलेंगे. आपको यह भी पता चल जाएगा कि यात्री आश्रय किस स्टेशन पर है. इसके अलावा रास्तों की जानकारी और मैप, किस दिन कौन सा स्नान है इसका शेड्यूल, रेलवे कैम्प मेला और इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर भी मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः सस्‍ती इंटरनेट सेवा के लिए JioPhone को मिला सुपीरियर प्रोडक्ट ऑफ द ईयर अवॉर्ड

फैमिली लोकेटर और खोया पाया फीचर
कुम्भ में आपके किसी करीबी के खो जाने पर उन्हें ढूंढने में ‘KUMBH JIOPHONE’ आपकी मदद करेगा. इसमें फैलिमी लोकेटर और खोया पाया का एक विशेष फीचर दिया गया है जिससे आपके लापता रिश्तेदार के लोकेशन का तुरंत पता लग जाएगा.

न्यूज अलर्ट्स और एंटरटेनमेंट
Loading...

आपको आपके एक फिंगरटिप पर जरूरी अलर्ट्स और अनाउंसमेंट मिलेंगे. इसके अलावा आपके मनोरंजन के लिए इसमें गेम्स भी दिए गए हैं. इसके साथ आप डेली क्विज में भी भाग ले सकते हैं जिसमें आप खूब इनाम जीत सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः  Jio यूजर्स को 5 साल तक मिलेगी यह फ्री सर्विस, नहीं देना होगा एक भी रुपया

कुंभ से जुड़ा यह फंक्‍शन नए और पुराने दोनों तरह के जियोफोन पर काम करेगा.

इन सब फीचर्स के अलावा आपको ‘KUMBH JIOPHONE’ में फ्री वॉयस कॉल और अनलिमिटेड डेटा भी मिलेगा. इसके साथ आप इस फोन में JioTV,JioCinema,JioSaavn music, JioGames, Facebook, Whatsapp, YouTube, Google Maps का भी मजा ले सकते हैं.

जियो के प्रवक्‍ता ने बताया, 'कुंभ जियोफोन से जाहिर होता है कि हमारा उपभोक्‍ताओं की जरूरतों पर है. अपनी गुणवत्‍ता और ऑफर्स के जरिए जियोफोन भारत का सबसे ज्‍यादा बिकने वाला फोन बना है. हमें इस बात पर गर्व है कि अब सभी लोग 501 रुपये में मेड इन इंडिया फीचर फोन खरीद सकते हैं.'

कुंभ से जुड़ी सभी सुविधाओं के लिए जियो यूपी पुलिस और KASH IT के साथ मिलकर काम कर रही है. बता दें कि कुम्भ से जुड़ी यह सुविधा JioPhone के नए और पुराने सभी ग्राहकों मिलेगी. यूजर्स JioStore इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं. इसके अलावा रिलायंस ने अपने ग्राहकों के लिए स्पेशल हेल्पलाइन '1991' जारी की है जिसपर वे अपनी परेशानी का हल पा सकते हैं.

(डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2019, 7:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...