एंड्रॉयड के लिए आया मेड इन इंडिया JioBrowser, माइक्रोसॉफ्ट एज-गूगल क्रोम के एलीट ग्रुप में हुआ शामिल

Reliance Jio ने JioBrowser का बीटा वर्जन रोल आउट कर दिया है.
Reliance Jio ने JioBrowser का बीटा वर्जन रोल आउट कर दिया है.

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एंड्रॉयड फोन्स के लिए JioBrowser web ब्राउज़र का बीटा वर्जन रोलआउट कर दिया है, जो कि अब गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 4:00 PM IST
  • Share this:
रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एंड्रॉयड फोन्स के लिए JioBrowser web ब्राउज़र का बीटा वर्जन रोलआउट कर दिया है. जियो ब्राउज़र का बीटा वर्जन अब गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है. इसके लिए जियो ब्राउज़र मल्टी-प्रोसेस क्रोमियम ब्लिंक इंजन का इस्तेमाल करेगा,जो कि अब तक सिर्फ गूगल क्रोम, माइक्रोसॉफ्ट एज और ओपेरा द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा था.

ये ऐसे समय में हुआ है, जब भारतीय सरकार के ‘आत्मनिर्भर भारत’ की ओर बढ़ने के लिए मेड इन इंडिया पर फोकस कर रहा है. रिलायंस जियो का कहना है कि JioBrowser भारतीय यूज़र्स के लिए UCBrowser जैसी चाइनीज़ ऐप की कमी को खत्म करेगा.

(ये भी पढ़ें- Reliance Jio का धांसू प्लान, सिर्फ 3.5 रुपये में मिलता है 1GB इंटरनेट डेटा, कॉलिंग के फायदे भी)



जियो ब्राउज़र की खासियत की बात करें तो इसमें सिक्योर PIN के साथ प्राइवेट ब्राउज़िंग मोड मौजूद है. साथ ही इसके प्राइवेट मोड में जाकर यूज़र्स कंटेंट को बुकमार्क भी कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें फाइल्स के लिए Advance download manager भी है जिसे आप ऐप इस्तेमाल करते हुए डाउनलोड कर सकते हैं.
(ये भी पढ़ें- इंतज़ार खत्म! 14 अक्टूबर को लॉन्च होगा नया 5G स्मार्टफोन OnePlus 8T, लीक हुए फीचर्स

मिलेंगे ये ऑप्शन
इसमें Quick Links का भी ऑप्शन है, जिससे यूज़र्स उन वेबसाइट को आसानी से एक्सेस कर सकेंगे, जिसे वह बार-बार इस्तेमाल करते हैं. अच्छी बात ये है कि इसे कस्टमाइज़ भी किया जा सकता है. JioBrowser, वेब ब्राउज़र बेस्ड गेमिंग और हाई रेजोलूशन वीडियो की स्ट्रीमिंग के लिए ऑप्टिमाइज़्ड है. (डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज