लाइव टीवी

अब भी सभी सबसे सस्ता है रिलायंस Jio, वोडाफोन-एयरटेल ने भी बढ़ाई प्लान की कीमत

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 7:40 AM IST
अब भी सभी सबसे सस्ता है रिलायंस Jio, वोडाफोन-एयरटेल ने भी बढ़ाई प्लान की कीमत
Reliance Jio

जब रिलायंस जियो (Reliance Jio) की तरफ से चार्ज बढ़ाए गए थे, तब काफी दूसरी कंपनियों की ओर से सवाल उठाए गए थे. उस समय भी रिलायंस जियो (Reliance Jio) दूसरे सर्विस प्रोवाइडर के मुकाबले 20 प्रतिशत सस्ता था. अब नए टैरिफ के बाद जियो बाकी के प्रोवाइडर से 25 फीसदी सस्ता होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 7:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वोडा-आइडिया ने दूसरे नेटवर्क पर की जाने वाली कॉल के लिए प्रति मिनट 6 पैसे का शुल्क लगाने की घोषणा की है. वोडाफोन-आइडिया ने कहा है कि ऑन-नेट कॉलिंग की FUP (fair usage policy) लिमिट खत्म होने के बाद हर कॉल के लिए 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज किया जाएगा. यह रिलायंस जियो के IUC जैसा ही है.

लेकिन जब ऐसे ही चार्ज रिलायंस जियो (Reliance Jio) की तरफ से बढ़ाए गए थे, तब काफी दूसरी कंपनियों की ओर से सवाल उठाए गए थे. लेकिन अब उन्होंने वैसी ही बढ़ोतरी की है. जब टैरिफ बढ़ाया गया था, उस समय भी रिलायंस जियो (Reliance Jio) दूसरे सर्विस प्रोवाइडर के मुकाबले 20 प्रतिशत सस्ता था. अब नए टैरिफ के बाद जियो बाकी के प्रोवाइडर से 25 फीसदी सस्ता होगा.

(ये भी पढ़ें- करोड़ों मोबाइल यूज़र्स के लिए बड़ी खबर, बिना नेटवर्क के भी फोन से कर सकेंगे Call) 



वोडाफोन आइडिया तीन दिसंबर से मोबाइल सेवाओं की दरें बढाएंगे. वोडाफोन-आइडिया के साथ एयरटेल ने 1 दिसंबर से दरें बढ़ाने की घोषणा पहले ही की थीं. लेकिन रविवार को जानकारी दी गई कि 3 दि्संबर से ये दाम बढ़ाए जाएंगे. वोडाफोन-आइडिया ने प्रीपेड उत्पाद और सेवाओं के लिए 2 दिन, 28 दिन, 84 दिन, 365 दिन की वैधता के साथ नई योजनाओं की घोषणा की है.

(ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! Vodafone ने 42% महंगा किया प्लान, अब देने होंगे पहले से इतने ज़्यादा पैसे) 

एक गणना से पता चला है कि नई योजनाएं पहले की योजनाओं की तुलना में 42% तक महंगी हैं. वोडाफोन आईडिया लिमिटेड ने कहा कि 2 दिसंबर रात 12 बजे से नए टैरिफ लागू हो जाएंगे.रिलायंस जियो ने उतारे दो नए प्लान, जानिए क्या है इसमें खास?
बता दें कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) दो नए प्लान लेकर आया है. इसमें एक प्लान 351 रुपए और दूसरा 199 रुपए का है. ये दोनों प्लान प्रीपेड हैं. अगर आपके मौजूदा प्लान का हाईस्पीड डेटा खत्म हो गया हो तो आप इन दो प्लान का इस्तेमाल कर सकते हैं.



जियो के इस प्लान में डेटा के साथ टीवी वीडियो कॉलिंग और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिल रही है. 351 रुपए के प्लान में 10MB/सेकेंड की स्पीड से 50GB डेटा है. जियो फाइबर का रिचार्ज 30 दिनों के लिए वैलिड है. वहीं 199 रुपए के प्लान में 100MB/सेकेंड की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा का फायदा है.

(ये भी पढ़ें- JIO OFFER! सिर्फ 141 रुपये देकर घर लाएं JioPhone 2, फोन में WhatsApp फीचर)

इसकी वैलिडिटी सिर्फ 7 दिन है. 351 रुपए का प्लान टैक्स सहित आपको 414.18 रुपए में मिलेगा. इस प्लान का नाम FTTX Monthly Plan-PV - 351 है. वहीं 199 रुपए वाले प्लान का नाम FTTX Weekly Plan-PV - 199 है.

(डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 7:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर