लाइव टीवी

घर बैठे देख सकेंगे चार धाम मंदिरों की आरती, जियो जल्द शुरू करेगा सीधा प्रसारण

News18Hindi
Updated: February 27, 2020, 1:18 PM IST
घर बैठे देख सकेंगे चार धाम मंदिरों की आरती, जियो जल्द शुरू करेगा सीधा प्रसारण
Jio कई प्रमुख मंदिरों में होने वाली 'आरती' की लाइवस्ट्रीम करेगा.

रिलायंस जियो, जल्द उत्तराखंड (Uttarakhand) में स्थित चारधाम सहित कई प्रमुख मंदिरों में होने वाली 'आरती' की लाइवस्ट्रीमिंग करेगा. इससे खासतौर पर उन श्रद्धालुओं को फायदा होगा जो किसी वजह से इन धामों की यात्रा नहीं कर सकते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2020, 1:18 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) जल्द घर बैठे चारों धाम के दर्शन कराएगी. रिलायंस जियो, जल्द उत्तराखंड (Uttarakhand) में स्थित चारधाम सहित कई प्रमुख मंदिरों में होने वाली 'आरती' की लाइवस्ट्रीमिंग करेगा. इससे खासतौर पर उन श्रद्धालुओं को फायदा होगा जो किसी वजह से इन धामों की यात्रा नहीं कर सकते. इसके लिए जियो जल्द ही एक डिजिटल प्लेटफार्म तैयार कर उसे उत्तराखंड सरकार को उपलब्ध कराएगी. इससे बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री सहित धार्मिक स्थलों के दर्शन किये जा सकेंगे.

चार धाम यात्रा की होगी लाइव स्ट्रीमिंग (सीधा प्रसारण)- उत्तराखंड में हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं, लेकिन लाखों अन्य लोग ऐसे भी हैं जो पूरी श्रद्धा होने पर भी किन्हीं कारणों से यहां नहीं आ पाते हैं. ऐसे श्रद्धालुओं के लिए राज्य सरकार जियो के सहयोग से ऑनलाइन व्यवस्था करने जा रही है.

साल 2018 में उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट से पहले मुंबई में आयोजित रोड शो के दौरान, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात के दौरान डिजिटल उत्तराखंड के लिए नेट कनेक्टीविटी में सहयोग का प्रस्ताव दिया था.

ये भी पढ़ें-एक बार चार्ज होकर पूरा दिन चलेगी बैटरी, Video में देखें कैसा है Galaxy A51



रिलायंस जियो ने फाइबर कनेक्टिविटी पर काम किया जहां लगभग 89 फीसदी काम किया जा चुका है. इसके लिए मुख्यमंत्री रावत ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, ‘चार धाम और दूसरे प्रमुख मंदिरों के लाइव दर्शन से दुनिया भर के लोग उत्तराखंड की आध्यात्मिकता से परिचित होंगे. शारीरिक अस्वस्थता या अन्य दूसरे कारणों से आने में असमर्थ श्रद्धालु चारधाम के दर्शन का लाभ ले सकेंगे.

(डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 1:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर