वेटर नहीं, इस रेस्टोरेंट में Robot परोसते हैं खाना, वीडियो में देखें कैसे

आपने कई रेस्टोरेंट में खाने का लुफ्त उठाया होगा लेकिन अहमदाबाद का इंडियन स्वैग रेस्टोरेंट सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि खाना परोसने में भी दिलचस्प है, क्योंकि इस रेस्टोरेंट में वेटर नहीं बल्कि रोबोट खाना सर्व करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2019, 9:17 AM IST
  • Share this:
जरा सोचिए आप किस रेस्टोरेंट में खाने का आर्डर दे कर बैठे हो और रोबोट आपका खाना लेकर आए तो कितना मजा आएगा ना. आप सच में ऐसे खाने का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो अहमदाबाद में एक रेस्टोरेंट खुल गया है जहां रोबोट खाना परोसता है.

आपने कई रेस्टोरेंट में खाने का लुफ्त उठाया होगा लेकिन अहमदाबाद का इंडियन स्वैग रेस्टोरेंट सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि खाना परोसने में भी दिलचस्प है, क्योंकि इस रेस्टोरेंट में वेटर नहीं बल्कि रोबोट खाना सर्व करता है. (ये भी पढ़ें- नया फीचर अपडेट! फोन में बिना इंटरनेट के भी चला सकेंगे WhatsApp)





अगर आप अंग्रेजी नहीं जानते तो इस रोबोट से आप हिन्दी या फिर गुजराती में भी बात कर सकते हैं. रोबोट सिर्फ खाना ही नहीं परोस रहा, बल्कि लोगों का खूब मनोरंजन भी कर रहा है. यही कारण है कि रेस्टोरेंट ग्राहकों की संख्या भी पहले के मुकाबले बढ़ी है.  (ये भी पढ़ें- भूल गए हैं फोन का Lock PIN या Pattern, तो मिनटों में आसानी से करें Unlock)
रेस्टोरेंट में काम करने वाले रोबोट्स का नाम लेक्सा है. इन रोबोट्स की क्षमता फिलहाल लिमिटेड है.बताया गया कि रेस्टोरेंट आगे चलकर इन रोबोट्स में फेस रिकग्निशन फीचर ऐड करने का प्लान कर रहा है.

इससे जब भी कोई कस्टमर दोबारा यहां आएगा तो रोबोट उसे उसके नाम से पुकार सकेगा. फिलहाल इस रेस्टोरेंट में दो रोबोट्स हैं. रेस्टोरेंट के मालिर भविष्य में और रोबोट्स रखने का प्लान कर रहे हैं. (ये भी पढ़ें- अपने पुराने TV को बनाएं Smart TV और देखें नेटफ्लिक्स-हॉटस्टार, ये है पूरा तरीका)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading