• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • इंस्टाग्राम पर जल्द ही मिल सकते हैं एनएफटी कलेक्टिबल्स! जानिए आखिर क्या होते है यह

इंस्टाग्राम पर जल्द ही मिल सकते हैं एनएफटी कलेक्टिबल्स! जानिए आखिर क्या होते है यह

इंस्टाग्राम पोस्ट जो एनएफटी की पेशकश करेंगे यूजर्स उन पर बोली लगा सकेंगे

इंस्टाग्राम पोस्ट जो एनएफटी की पेशकश करेंगे यूजर्स उन पर बोली लगा सकेंगे

ट्वीट के अनुसार, इंस्टाग्राम पोस्ट जो एनएफटी की पेशकश करेंगे उन पर ‘कलेक्टिबल्स’ लेबल होगा और यूजर्स उन पर बोली लगा सकेंगे. शीर्ष बोली तब कलेक्टिबल्स जीतेगी और इसे अन्य कलेक्टर्स के साथ साझा किया जा सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वॉटविकर (WATweaker) के डेवलपर और अपने लीक के लिए जाने जाने वाले Alessandro Paluzzi ने हाल ही में ट्विटर पर खुलासा किया कि इंस्टाग्राम यूजर्स प्रोफाइल के लिए NFT कलेक्टिबल्स पर काम कर सकता है.  इसका मतलब एक ऐसा मंच हो सकता है जो यूजर्स को अपने पसंदीदा रचनाकारों या पेमेंट मैथेड और रचनाकारों के लिए उनके चैनल का समर्थन करने में मदद करने के लिए मॉनिटाइजेशन टूल की मेंबरशिप देता है. जून में  इंस्टाग्राम ने प्लेटफॉर्म पर एनएफटी क्रिएटर्स के लिए पेशेवर रचनाकारों के साथ एक सत्र की भी मेजबानी की, जिसने यूजर्स को मंच पर अपने अनुसरण को बढ़ाने के लिए क्रिएशन सूट और लेवरेज प्रोडक्ट्स का सर्वोत्तम उपयोग करने के बारे में शिक्षित किया. पैनल ने मानसिक स्वास्थ्य और बर्नआउट जैसे मुद्दों से पर चर्चा की.

    एनएफटी कलेक्टिबल्स के लिए बोली लगा सकेंगे यूजर्स 

    ट्वीट के अनुसार, इंस्टाग्राम पोस्ट जो एनएफटी की पेशकश करेंगे उन पर ‘कलेक्टिबल्स’ लेबल होगा और यूजर्स उन पर बोली लगा सकेंगे. शीर्ष बोली तब कलेक्टिबल्स जीतेगी और इसे अन्य कलेक्टर्स के साथ साझा किया जा सकता है. सभी कलेक्टिबल्स यूजर्स की प्रोफाइल में एक डेडिकेटेड सेक्शन में नजर आएंगे. हालांकि फ़ेसबुक या इंस्टाग्राम ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन प्लेटफ़ॉर्म ने पहले यह बात कही है कि वह क्रिएटर्स को सर्विस पर पैसा कमाने में सक्षम बनाने के तरीकों की तलाश करेगा.

    ये भी पढ़ें - जल्द तैयार होने वाला है Ganga Expressway, 120kmph की स्पीड़ से दौड़ेंगी कार, जानिए 10 खासियत

    वॉट्सऐप पर ‘Shop’ फीचर को बढ़ाएगी कंपनी

    फेसबुक ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह वॉट्सऐप  और फेसबुक पर मौजूद ‘Shop’ फीचर का विस्तार करने जा रहा है. कंपनी ने अपने द्वारा एक पोस्ट शेयर किया है जिसमे कंपनी ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर खरीदारी के लिए विजुअल सर्च को जोड़ने की बात कही है. इस फीचर के आने के बाद यूज़र को कंपनी के प्लेटफॉर्म्स पर शॉपिंग का अलग ही अनुभव मिलेगा. इस फीचर का इस्तेमाल करके यूज़र ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) प्लेटफ़ॉर्म पर रेलेवेंट प्रोडक्ट्स को खोज सकते हैं. कंपनी ने अपने जारी किए गए पोस्ट में कहा कि यूज़र के शॉपिंग एक्सपीरियंस को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए हम ऑगमेंटेड रियलिटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीकों पर काम कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज