Samsung ले आया एक और शानदार फोन, Galaxy A21s कल होगा लॉन्च

PLI स्कीम तहत मोबाइल कंपनियां 11 हजार करोड़ रुपए करेगी निवेश

5000mAh की पावरफुल बैटरी और 48-मेगापिक्सल के क्वाड रियर कैमरे वाला Samsung Galaxy A21s स्मार्टफोन कल होगा भारत में लॉन्च. पिछले महीने (UK) में लगभग 17,000 रुपये की कीमत में हुआ था लॉन्च.

  • Share this:
    Samsung अपना A सीरिज का एक और दमदार Galaxy A21s भारत में 17 जून को लॉन्च करने जा रहा है. इस बात का खुलासा Samsung ने अपने ट्विटर के जरिए दी. बता दें कि इस पावरफुल फोन को सैमसंग ने पिछले महीने यूनाइटेड किंगडम (UK) में GBP 179 (लगभग 17,000 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया था. कम कीमत के साथ इस फोन में जबरदस्त फीचर्स शामिल किए गए हैं. 5000mAh की पावरफुल बैटरी, ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 48-मेगापिक्सल के क्वाड रियर कैमरा सेटअप होगा. इस फोन को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर पर उपलब्ध होगा. यह तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा इसके अलावा फेस रेकग्निशन और 15 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मौजूद है. फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.

    Samsung Galaxy A21s स्पेसिफिकेशन
    इस फोन को देखें तो ये इस सीरीज़ के पिछले स्मार्टफोन Galaxy A21 से काफी मिलता-जुलता है. ये फोन 2.0GHz पर क्लॉक किए गए ऑक्टाकोर चिपसेट के साथ आता है. फोन में 6.5 इंच का इनफिनिटो-O डिस्प्ले और 5,000mAh की पावरफुल बैटरी शामिल है. इस लेटेस्ट सैमसंग फोन में Android 10 बेस्ड OneUI Core दिया गया है. फोन का डाइमेंशन 75.3 x 163.6 x 8.9 मिलीमीटर है.

    स्टोरेज
    इसे दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा रहा है. बेस वेरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दूसरे वेरिएंट में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज की सुविधा होगी. माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसकी मेमोरी को 512 GB तक बढ़ाया जा सकता है. कस्टमर इसे तीन कलर व्हाइट, ब्लैक और ब्लू में में खरीद सकते हैं. कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.00 और NFC शामिल है.


    कैमरा
    Samsung Galaxy A21s के कैमरे की बात करें ये फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. सबसे पहले प्राइमरी कैमरा सेटअप पर नज़र डालें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ और 2 मेगापिक्सल का ही मैक्रो सेंसर दिया गया है. सेल्फी क लिए फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का पंच होल फ्रंट कैमरा दिया गया है. यानी कि ग्राहकों को मिड-रेंज फोन में कुल 5 कैमरे का एक्सपीरिएंस मिलेगा. फोन के सेंसर में फिंगरप्रिंट सेंसर को भी शामिल किया गया है.

    भारत में A सीरीज़ का चौथा फोन
    सैमसंग गैलेक्सी A21 एस इस साल लॉन्च होने वाला भारत में सैमसंग का चौथा ए-सीरीज़ डिवाइस होगा. इस साल के पहले लॉन्च में गैलेक्सी A51, A71 और गैलेक्सी A31 शामिल हैं. स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के आंकड़ों के अनुसार, सैमसंग A- सीरीज के फोन ने पिछले कुछ समय में भारत में अच्छा प्रदर्शन किया है.

    ये भी पढ़ें :सैमसंग ला रहा है दो Galaxy Tab, मिलेगी 9,800mAh की दमदार बैटरी और खास डिस्प्ले