लाइव टीवी

iPhone नहीं सैमसंग के इस फोन के दीवाने हुए लोग, सिर्फ 30 मिनट में हुआ 'Out of Stock'

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 11:37 AM IST
iPhone नहीं सैमसंग के इस फोन के दीवाने हुए लोग, सिर्फ 30 मिनट में हुआ 'Out of Stock'
Samsung Galaxy Fold

एक नया रिकॉर्ड कायम करते हुए सैमसंग ने प्री-बुकिंग खुलने के 30 मिनट बाद कुल 1,600 'गैलेक्सी फोल्ड' डिवाइस बेचे... जानें इसके बारे में सबकुछ

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 11:37 AM IST
  • Share this:
प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट (premiuim smartphone segment) में एक नया रिकॉर्ड कायम करते हुए सैमसंग ने प्री-बुकिंग (Samsung galaxy fold pre booking) खुलने के 30 मिनट बाद कुल 1,600 'गैलेक्सी फोल्ड' डिवाइस बेचे. कंपनी ने शुक्रवार (04 अक्टूबर) को ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर पर pre-booking की शुरुआत की थी. लाइव मिंट पर छपी खबर के मुताबिक सुपर-प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में पहली बार ऐसा हुआ है कि पहले ही एक साथ 1,64,999 रुपये की कीमत का भुगतान किया गया है.

वहीं ऐपल की बात करें तो इसके नए डिवाइस iPhone 11 सीरीज़ की बात करें तो इसकी प्री-बुकिंग 20 सितंबर को अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर शुरू हुई थी. उस समय दोनों प्लैटफॉर्म्स पर iphone 11 सीरीज़ तीन दिन के अंदर out of stock हुआ था.

'गैलेक्सी फोल्ड' की प्री-बुकिंग करने वाले यूज़र्स को 20 अक्टूबर तक उनके डिवाइस डिलिवर कर दिए जाएंगे. इसके साथ ही उन्हें 24 घंटे सातों दिन एक डेडिकेटेड एक्सपर्ट से बात करने की सुविधा भी प्रदान की जाएगी.

(ये भी पढ़ें- 172 Apps में पाया गया खतरनाक वायरस, गूगल ने हटाया, अब आप भी कर दें डिलीट) 

जानकारी के मुताबिक प्रारंभिक स्टॉक सीमित है, जिसके चलते कंपनी ने अब भारत में कुछ समय के लिए 'गैलेक्सी फोल्ड' की प्री-बुकिंग बंद कर दी है. 'गैलेक्सी फोल्ड' अपने हर ग्राहक को एक साल का 'इनफिनिटी फलेक्स डिस्प्ले प्रोटेक्शन' देगा.



Galaxy Fold के फीचर्स
Loading...

इसके स्टैंडर्ड फॉर्म में, दिनभर के काम के लिए डिवाइस यूज़र को 4.6 इंच की स्क्रीन प्रदान करता है, लेकिन जैसे ही आप इसे अनफोल्ड करते हैं, क्रॉस-स्क्रीन फंक्शनालिटीज बड़े आकार के 7.3 इंच के फॉर्म फैक्टर पर सेट हो जाती है क्योंकि प्लास्टिक ओलेड (पी-ओलेड) डिस्प्ले बुक की तरह बेंड हो सकता है.

(ये भी पढ़ें- कॉल आने पर अब 45 सेकेंड नहीं बजेगी फोन की घंटी, घटकर अब हुई इतनी!)

कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल का एक सेकेंडरी कैमरा दिया गया है. वहीं, फोन का तीसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का है जो टर्शिअरी सेंसर के साथ आता है. वहीं फोन के फ्रंट में 10 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्स का ड्यूल कैमरा सेटअप मौजूद है. ऑपरेटिंग सिस्टम की जहां तक बात है तो यह ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड सैमसंग के One UI पर काम करता है. फोन का पावर देने के लिए इसमें 4,380mAh की बैटरी दी गई है.

(ये भी पढ़ें- चार्जिंग पर लगाकर तकिए के नीचे रखा फोन, फटने से लड़की की हुई मौत)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 11:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...