Samsung Galaxy Fold आज भारत में होगा लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy Fold आज भारत में होगा लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स
साउथ कोरिया की फोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने इसके लिए इनवाइट भेज दिए हैं. फोन रिटेल स्टोर्स से उपलब्ध होगा और इसे प्री-बुकिंग के जरिए ही खरीदा जा सकेगा.

साउथ कोरिया की फोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने इसके लिए इनवाइट भेज दिए हैं. फोन रिटेल स्टोर्स से उपलब्ध होगा और इसे प्री-बुकिंग के जरिए ही खरीदा जा सकेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2019, 6:15 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
सैमसंग का गैलेक्सी फोल्ड (Samsung Galaxy Fold) आज भारत में लॉन्च (India Launch) होने वाला है. साउथ कोरिया  की फोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने इसके लिए इनवाइट भेज दिए हैं. फोन रिटेल स्टोर्स से उपलब्ध होगा और इसे प्री-बुकिंग के जरिए ही खरीदा जा सकेगा.

क्या होगी कीमत-
रिपोर्ट के मुताबिक फोन की कीमत (Samsung Galaxy Fold Price) एक लाख के ऊपर होगी. माना जा रहा है कि इसकी कीमत डेढ़ लाख से शुरू होकर 1.75 लाख तक जाएगी. सैमसंग के अब तक सभी फोन्स में ये सबसे महंगा होगा. सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड पूरी दुनिया में पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन (First Foldable Smartphone) है.

Galaxy Fold के स्पेसिफिकेशन (Specifications/Features)-



इस फोन में आपको दो डिस्प्ले मिलेगा. जब आप इस फोन को स्मार्टफोन मोड में इस्तेमाल करेंगे तो इसका स्क्रीन साइज 4.6 इंच होगा जिसका आस्पेक्ट रेशियो 21:9 है. वहीं टैबलेट मोड में इसका स्क्रीन साइज 7.3 इंच होगा जिसा आस्पेक्ट रेशियो 4:2:3 है. डिस्प्ले का रेजोलूशन 1536x2152 है. वहीं, फोल्ड करने पर फोन में छोटा 4.6 इंच का 840x1960 रेजोलूशन डिस्प्ले दिया गया है. गैलेक्सी फोल्ड में 7nm का प्रोसेसर 12GB रैम मौजूद है.





Galaxy Fold को 4G LTE और 5G दोनों वैरिएंट पेश किया गया लेकिन शायद भारत में 5G वैरिएंट को न लॉन्च किया जाए. इस फोन में थ्री-ऐप मल्टीटास्किंग की फैसिलिटी दी गई है यानी आप एक समय में तीन ऐप्स को इस्तेमाल कर सकते हैं. फोन में एक ऐप से दूसरे ऐप में शिफ्ट करने के लिए App Continuity फीचर दिया गया है और Galaxy Fold में हर स्क्रीन अलग-अलग काम करेगा.

12GB RAM से लैस है Galaxy Fold-
इस स्मार्टफोन में रैम और स्टोरेज दोनों काफी अच्छे हैं. इसमें 12GB की RAM और 512GB का स्टोरेज मिलेगा. इसके अलावा इसमें आपको साइड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. पावर देने के लिए इसमें आपको 4,380mAh तक के कैपेसिटी वाली दो बैटरी दी गई है. इसके अलावा पावरलेस पावरशेयर का सपोर्ट मिलेगा. यह यूनिवर्सल फ्लैश स्टोरेज (UFS) 3.0 को सपॉर्ट करने वाला पहला स्मार्टफोन है और यह Samsung OneUI interface पर चलेगा.

.
First published: October 1, 2019, 6:15 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading