11 मार्च को लॉन्च होगा बजट फोन Samsung Galaxy M12, मिलेगा 90Hz का रिफ्रेश रेट और कई खासियत

Samsung Galaxy M12 में 6000mAh की बैटरी दी जाएगी.

Samsung Galaxy M12 में 6000mAh की बैटरी दी जाएगी.

सैमसंग गैलेक्सी M12 कंपनी के गैलेक्सी M11 का सक्सेसर फोन होगा, और लॉन्च से पहले फोन को लेकर कई डिटेल सामने आ गई है. इस फोन की सबसे खास बात इसकी 6000mAh की बैटरी होगी...

  • Share this:
सैमसंग गैलेक्सी M12 (Samsung Galaxy M12) भारत में 11 मार्च को लॉन्च होने के लिए तैयार है. अमेज़न (Amazon) पर जारी हुए पेज से पता चल गया है कि फोन को ऑनलाइन इवेंट के ज़रिए दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा. सैमसंग गैलेक्सी M12 कंपनी के गैलेक्सी M11 का सक्सेसर फोन होगा, जिसकी शुरुआती कीमत 10,499 रुपये है. इसी लिए आने वाले गैलेक्सी M12 को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसे 12,000 रुपये के अंदर पेश किया जाएगा. अमेज़न वेबपेज से फोन की कुछ जानकारियां भी सामने आ गई है. इस स्मार्टफोन के साथ टैगलाइन ‘Monster Reloaded’ का इस्तेमाल किया गया है.

लॉन्च से पहले ही पता चल चुका है कि इसमें 6000mAh की बड़ी बैटरी दी जाएगी. अमेज़न वेबपेज के मुताबिक गैलेक्सी M12 6.5 इंच (16.55cm) इनफिनिटी-V डिस्प्ले के साथ आएगा. इसके अलावा ये भी पता चला है कि गैलेक्सी M12 में 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया जाएगा. डिस्प्ले रेट का मतलब ये होता है कि इतनी बार डिस्प्ले हर सेकेंड में रिफ्रेश होती है. ज़्यादा रिफ्रेश रेट का मतलब बेहतर गेमिंग एक्सपीरिएंस भी होता है, लेकिन इसके लिए बैटरी की ज़्यादा पावर भी ज़रूरी है.

(ये भी पढ़ें- BSNL ने दी खुशखबरी! फ्री में मिल रहा है 4G SIM कार्ड और 75 रुपये का प्लान वाउचर, करें अनलिमिटेड कॉल)



सैमसंग गैलेक्सी M12 में कंपनी का खुद का 8nm Exynos प्रोसेसर दिया जाएगा. कैमरे के तौर पर फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें GM2 सेंसर के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी लेंस दिया जाएगा.
मिलेगी 6000mAh की बैटरी
इसके साथ इसमें 5 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड, 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा और 2 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर दिए जाने की खबरें आ रही हैं. एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इस फोन में 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया जाएगा.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया Vivo का 8GB RAM वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगा ट्रिपल कैमरा और खास बैटरी)

साथ ही पावर के लिए इसमें 6,000mAh की बैटरी दी जाएगी, जिसके लिए कहा जा रहा है कि ये लंबी लाइफ के साथ आएगी. फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि ये फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी या नहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज