सैमसंग अपनी नई गैलेक्सी S21 सीरीज़ को समय से पहले कर सकता है लॉन्च, शियोमी और ओप्पो को देगा टक्कर

File Photo.
File Photo.

सैमसंग अपने नई सीरीज गैलेक्सी S21 को जल्दी से जल्दी जनवरी के अंत तक लॉन्च कर सकता है. इसकी S20 सीरीज को इस साल मार्च की शुरुआत में लॉन्च किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 3:57 PM IST
  • Share this:
सैमसंग (Samsung) अपनी नई ग्लैक्सी S सीरीज (Galaxy S Series) को अपेक्षित समय से एक महीने पहले ही मार्केट में ला सकता है. सैमसंग ऐसा हुवावे (Huawei) और से मार्केट शेयर लेने और ऐपल (Apple) को टक्कर देने के लिए कर सकता है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से इस मुद्दे के बारे में तीन सूत्रों ने बातचीत करते हुए यह खुलासा किया. एक समय चीन की हुवावे कम्पनी ने ग्लोबल मार्केट में सैमसंग के टॉप पोजीशन को चैलेंज किया था लेकिन अभी अमेरिका से टकराव के चलते हुवावे सर्वाइवल मोड में है. यूएस ने इसके चिप और अन्य चीजों को वहां इस्तेमाल करने से बैन किया हुआ है.

दक्षिण कोरियाई चिप उद्योग के अधिकारियों को उम्मीद है कि जो बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद बैन में कुछ कमी आएगी. हालांकि उन्हें अमेरिका के नए प्रशासन द्वारा भी चीन पर सख्त रूख बनाए रखने की उम्मीद है. सैमसंग अपने नई सीरीज गैलेक्सी S21 को जल्दी से जल्दी जनवरी के अंत तक लॉन्च कर सकता है. इसकी S20 सीरीज को इस साल मार्च की शुरुआत में लॉन्च किया गया था. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी आई है.

(ये भी पढ़ें-27,695 रुपये सस्ता हुआ Samsung का ये महंगा स्मार्टफोन, मिलेगा दमदार कैमरा और बैटरी)



सैमसंग ने रॉयटर्स की बातों पर किसी भी तरह की टिपण्णी करने से मना कर दिया है. रिसर्च फर्म कैनालिस के अनुसार पिछले एक साल पहले के मॉडल के प्रदर्शन की तुलना में सैमसंग ने संयुक्त राज्य अमेरिका में 59 प्रतिशत कम गैलेक्सी S20 5G सीरीज के हैंडसेट भेजे.
इसकी तुलना में एप्पल ने अपने आईफोन 11 की शिपिंग 15 फीसदी ज्यादा की. दूसरी तिमाही में सैमसंग ने अपना नम्बर एक का ताज गंवा दिया था जिसे तीसरी तिमाही में वापस प्राप्त कर लिया. हुवावे पर अमेरिका में लगे प्रतिबंधों के चलते ऐसा हुआ.

(ये भी पढ़ें- Flipkart Sale: सस्ती मिल रही है 55 इंच की Smart TV, लैपटॉप और इन फोन पर भी भारी छूट)

मुख्य स्मार्टफोन चिप सप्लायर के एक व्यक्ति ने कहा कि अगले साल कुछ समय के लिए हुवावे का स्टॉकपाइल से बाहर चलने की उम्मीद थी. सैमसंग को चीन की मोबाइल कम्पनी Xiaomi और ओप्पो से भी टक्कर मिलने की उम्मीद है, जो हुवावे की जगह ले सकती हैं. एप्पल ने समान्य से एक महीने बाद अपनी नई एप्पल सीरीज अक्टूबर में लॉन्च की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज