लाइव टीवी

108MP कैमरा सेंसर और 8K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ लॉन्च होगा Samsung Galaxy S11

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 11:42 AM IST
108MP कैमरा सेंसर और 8K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ लॉन्च होगा Samsung Galaxy S11
सैमसंग का 108mp सेंसर वाला फ्लैगशिप फोन

सैमसंग कैमरा एप्स की एपीके फाइल में एक नए कोड में जानकारी सामने आई है कि Galaxy S11 में 8K वीडियो रिकॉर्डिंग दी जा सकती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 11:42 AM IST
  • Share this:
सैमसंग जल्द ही अपना एक पावरफुल फोन Samsung Galaxy S11 मार्केट में उतारने वाला है. ये फोन अपने बेहतरीन कैमरा के लिए काफी चर्चा में है. इसमें 8K वीडियो रिकॉर्डिंग देखने को मिल सकती है. साथ ही कंपनी के इस फ्लैगशिप फोन के कैमरा में आपको Director's View, Night Hyperlapse, Single Take Photo, Vertical Panorama और custom filters जैसे कई मोड्स भी मिल सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी एस11 में 108MP सेंसर दिया जा सकता है.

मिलेगा मजबूत प्रोसेसर
XDA Developers की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग कैमरा एप्स की एपीके फाइल में एक नए कोड में जानकारी सामने आई है कि Galaxy S11 में 8K वीडियो रिकॉर्डिंग दी जा सकती है. साथ ही इस फोन में 108-मेगापिक्सल रेजोल्यूशन और 20:9 एस्पेक्ट रेशियो डिस्प्ले भी दिया जाएगा. इस फोन में पहले से ही 8K वीडियो रिकॉर्डिंग दिए जाने की उम्मीद की जा रही थी, क्योंकि Samsung Exynos 990 (मोबाइल प्रोसेसर) SoC में भी 8K@30fps video decoding/encoding कैपेसिटी का सपोर्ट मिलता है. 8K वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए फोन में मजबूत प्रोसेसर होना बेहद जरूरी है.

बेहतरीन कैमरा मोड्स

Galaxy S11 के कैमरा मोड्स की बात करें तो इसमें डायरेक्टर्स व्यू की मदद से यूजर वीडियो शूट करने के दौरान मल्टीपल कैमरा यूज कर सकता है, साथ ही इनके बीच स्विच भी कर सकता है. ऐसे ही नाइट हाइपरलैप्स मोड यूजर को फोन को स्टिल रखने के बारे में वॉर्न करेगा. सिंगल टेक फोटो की मदद से आप अपने फोन को करीब 15 सेकेंड के लिए पैन कर के शॉर्ट वीडियोज और सिरीज ऑफ पिक्चर्स ले सकते हैं.

फोन के लॉन्च की बात की जाए, तो ये फरवरी, 2020 के तीसरे हफ्ते में सामने आ सकता है और इसका लॉन्च सैन फ्रांसिस्को में एक इवेंट के दौरान किया जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 11:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...