Samsung अपने आने वाले स्मार्टफोन्स में नहीं देगा ये फीचर, गैलेक्सी S10 और नोट 10 में पहले से मौजूद

Samsung अपने आने वाले स्मार्टफोन्स में नहीं देगा ये फीचर, गैलेक्सी S10 और नोट 10 में पहले से मौजूद
File Photo: Samsung Galaxy S10

गैलेक्सी नोट 20 सीरीज की ही तरह सैमसंग गैलेक्सी S30 (Samsung Galaxy S30) सीरीज़ में टाइम-ऑफ-फ्लाइट (टीओएफ) सेंसर नहीं होगा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 12:33 PM IST
  • Share this:
सैमसंग (Samsung) अपने नए सीरीज़ के फोन में एक एक फीचर हटाने जा रहा है. कंपनी के हाल ही में आए गैलेक्सी नोट 20 सीरीज की ही तरह सैमसंग गैलेक्सी S30 (Samsung Galaxy S30) सीरीज़ में टाइम-ऑफ-फ्लाइट (टीओएफ) सेंसर नहीं होगा. ये सेंटर गैलेक्सी S20 (Galaxy S20 Plus) प्लस और S20 अल्ट्रा (Galaxy S20 Ultra) और पिछले साल के गैलेक्सी S10 (Galaxy S10) और नोट 10 (Galaxy Note 10) में आया था. कोरियाई पब्लिकेशन द एलेक की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैमसंग चिंतित है कि इसका इनडायरेक्ट टीओएफ सिस्टम एआर एक्सपीरियंस के लिए ऐपल के लिडर टेक्नॉलॉजी जितना अच्छा नहीं है.

ऐपल डायरेक्ट टीओएफ सेंसर का इस्तेमाल करता है, वहीं सैमसंग का सेंसर इनडायरेक्ट टीओएफ का इस्तेमाल करता है. लिहाजा ऐपल के कैमरों की रेंज दो गुनी हो जाती है और वह छह मीटर तक की दूरी मापने में सक्षम हो जाते हैं जबकि सैमसंग में ये क्षमता तीन मीटर की है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp अपने Stickers मे ला रहा Emoji का ये फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज़)



सैमसंग और ऐपल दोनों ही अपने टीओएफ सेंसर्स का सीधे निर्माण नहीं करते हैं, वे इसके कंपोनेंट्स को सोनी से खरीदते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक कथित तौर पर ऐपल का डायरेक्ट टीओएफ टेक्नॉलॉजी के लिए सोनी के साथ विशेष अनुबंध है.
हालांकि सैमसंग के आगामी फ्लैगशिप प्रोडक्ट में सुपर इमेजिंग तकनीक होगी. उम्मीद है कि S20 अल्ट्रा सक्सेसर एक 150 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे का सपोर्ट करेगा. वहीं गैलेक्सी S30 स्नैपड्रैगन, 875 मोबाइल प्लेटफॉर्म या सैमसंग के स्वदेशी एक्सीनॉस 1000 द्वारा संचालित किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज