लाइव टीवी

मिनटों में लाखों बिक जाने वाले Samsung के इस फोन की बंद हुई फैक्ट्री! जानें वजह

News18Hindi
Updated: February 24, 2020, 10:01 AM IST
मिनटों में लाखों बिक जाने वाले Samsung के इस फोन की बंद हुई फैक्ट्री! जानें वजह
Samsung galaxy Z flip

सैमसंग ने बताया कि फैक्ट्री का एक कर्मचारी कोरोनावायरस (सीओवीआईडी) से संक्रमित पाया गया, जिसके बाद कंपनी ने प्रोडक्शन बंद करने का निर्णय लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 10:01 AM IST
  • Share this:
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (samsung electronics) ने दक्षिण कोरिया के गुमी (Gumi) शहर में स्थित स्मार्टफोन प्लांट को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. कंपनी ने शनिवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि जैसे ही प्लांट का एक कर्मचारी कोरोना वायरस (सीओवीआईडी) से संक्रमित (corona virus) पाया गया, कंपनी ने प्रोडक्शन बंद करने का निर्णय लिया.

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, सियोल से 260 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में स्थित गुमी में सैमसंग ने प्लांट में कीटाणुरोधी कार्य को पूरा करने की योजना बनाई है.

(ये भी पढ़ें-WhatsApp की प्राइवेट Chat को फिंगरप्रिंट से करें Lock, कोई नहीं कर पाएगा ताक-झांक)

सैमसंग ने कहा कि वायरस से संक्रमित रोगी के साथ संपर्क में आए कर्मचारी एहतियाती उपाय के तहत खुद से एकांतवास में चले गए हैं. कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि अस्थायी बंद के चलते स्मार्टफोन के प्रोडक्शन का काम ज्यादा प्रभावित नहीं होगा. गुमी प्लांट में गैलेक्सी जेड फ्लिप फोल्डेबल स्मार्टफोन सहित सैमसंग के अन्य स्मार्टफोन का भी प्रोडक्शन किया जाता है.



(ये भी पढ़ें- ये है 48MP वाले चार कैमरे का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, मिलेगी 5000mAh की बैटरी)

गैलेक्सी Z Flip पहली सेल में हुआ ‘out of stock’
सैमसंग के लेटेस्ट फोन 21 फरवरी को पहली सेल में उपलब्ध कराया गया, जहां नया रिकॉर्ड बन गया. कंपनी के 1.10 लाख की कीमत वाला गैलेक्सी Z फ्लिप फोल्डेबल स्मार्टफोन सेल में कुछ ही मिनटों में ‘sold out’ हो गया. सैमसंग इंडिया ऑनलाइन स्टोर पर गैलेक्सी जेड फिल्प फोल्डेबल के लिए 'out of stock' का मेसैज दिखने लगा.

(ये भी पढ़ें-अब तक के सबसे बड़ी छूट पर खरीदें Samsung का 3 कैमरे वाला फोन, मिलेगी 6000mAh की बैटरी)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 9:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर