1 सितंबर को लॉन्च होगा Samsung का फोल्डेबल फोन Galaxy Z Fold 2, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

Samsung Galaxy Z Fold 2

Samsung Galaxy Z Fold 2

Samsung का ये मुड़ने वाला स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 2, 1 सितंबर को लॉन्च होगा. इस फोन की कीमत 1 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2020, 5:51 AM IST
  • Share this:
स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung अपना नया फोल्डेबल फोन Galaxy Z Fold 2 लॉन्च करने जा रही है. इसकी खबरें लगातार सामने आ रही हैं, वहीं अब कंफर्म हो गया है कि इस फोन को 1 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. हाल ही में कंपनी ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट किया है. इस पोस्ट के अनुसार गैलेक्सी Z फोल्ड 2 स्मार्टफोन 1 सितंबर को Unpacked Part 2 इवेंट में लॉन्च किया जाएगा. सैमसंग के मुताबिक Unpacked 2 इवेंट 1 सितंबर को भारतीय समयानुसार शाम 7.30 से शुरू होगा. इस इवेंट को सैमसंग इंडिया की वेबसाइट पर लाइव देखा जा सकेगा. उसी दिन भारत में भी Galaxy Z Fold 2 की क़ीमत का ऐलान किया जा सकता है.

सैमसंग ने अपने ट्वीट हैंडल पर एक फोटो शेयर किया है, इस फोटो में फोन फोन हल्का सा खुला हुआ नजर आ रहा है. इस स्मार्टफोन में ऊपर की तरफ दो स्पीकर ग्रिल दिए गए हैं. वहीं, फोन के राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर बटन और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. इस फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन के लिए सैमसंग की यूके वेबसाइट पर प्री बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. सैमसंग की साइट गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 की प्री-बुकिंग GBP 1,799 (लगभग 1,75,400 रुपये) में ले रही है और इसकी शिपमेंट 17 सितंबर से शुरू होगी.



ये भी पढ़ें : Samsung के धांसू फोन पर 11 हज़ार से ज़्यादा की छूट, मिलेगी 6000mAh की बैटरी
Galaxy Z Fold 2 में होंगी ये खासियत

सैमसंग ने बताया था कि फोन में इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले पैनल और और अल्ट्रा-थिन ग्लास प्रोटेक्शन होगा. कंपनी ने यह भी बताया था कि फोन 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आएगा और इसमें 4,500mAh की डुअल इंटेलिजेंट बैटरी शामिल होगी. यह फोल्डेबल फोन 5G सपोर्ट के साथ आएगा.

इस स्मार्टफ़ोन में 6.23 इंच की कवर डिस्प्ले के साथ 7.7 इंच की प्राइमरी डिस्प्ले दी गई है और दोनों ही ज़ाहिर है ऐमोलेड पैनल हैं. इस फ़ोन में ट्रिपल रियर कैमरे दिए गए हैं. इससे पहले भी इससे जुड़ी कुछ जानकारियां और लीक्स सामने आए थे. इसके मुताबिक़ इस स्मार्टफ़ोन को ब्लैक और ब्रॉन्ज़ कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज