• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • आज लॉन्च होगा Samsung Galaxy Z Fold 2, इन फीचर्स के साथ 1.75 लाख हो सकती है कीमत

आज लॉन्च होगा Samsung Galaxy Z Fold 2, इन फीचर्स के साथ 1.75 लाख हो सकती है कीमत

File Photo: Samsung Galaxy Fold

File Photo: Samsung Galaxy Fold

सैमसंग न्यूजरूम पर दी गई जानकारी के मुताबिक, Galaxy Z Fold 2 किताब की तरह खुलेगा और इसे दो कलर वेरिएंट मिस्टिक ब्लैक और मिस्टिक ब्रॉन्ज में लॉन्च किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    Samsung आज (1 सितंबर) भारत में अपना मुड़ने वाला फोन Galaxy Z Fold 2 लॉन्च करने के लिए तैयार है. फोन को कंपनी केअनपैक्ड पार्ट 2 (Unpacked Part 2) वर्चुअल इवेंट में ऑफिशियल तौर पर घोषित किया जाएगा. Samsung Newsroom साइट में Galaxy Unpacked Part 2 इवेंट का लॉन्च इनवाइट दिया है, जो 1 सितंबर को सुबह 10 बजे ईटी (शाम 7:30 बजे भारत में) शुरू होगा. जानकारी के लिए बता दें कि इस महीने की शुरुआत में Galaxy Note 20 सीरीज़ के साथ फोल्डेबल फोन को लॉन्च किया गया था.

    सैमसंग न्यूजरूम पर दी गई जानकारी के मुताबिक, Galaxy Z Fold 2 किताब की तरह खुलेगा और इसे दो कलर वेरिएंट मिस्टिक ब्लैक और मिस्टिक ब्रॉन्ज में लॉन्च किया जाएगा. मिली जानकारी के मुताबिक फोल्ड होने पर फोन में सामने की तरफ 6.2 इंच की स्क्रीन मिलेगी, जिसमें पंच-होल कटआउट मिलेगा, कंपनी का दावा है कि इसे आसानी से सिगंल हैंड से एक्सेस किया जा सकेगा. वहीं अनफोल्ड करने पर इसमें 7.6 इंच की टैबलैट साइज स्क्रीन मिलेगी.

    (ये भी पढ़ें- बड़ी खुशखबरी! अब सिर्फ 399 रुपये में मिलेगा JioFiber का फायदा, 30 दिनों का Free Trial भी..)

    कंपनी का कहना है कि बेहतर स्मूदनेस के लिए इसे अल्ट्रा थिन ग्लास से बनाया गया है. वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इसके बैक पैनल पर वर्टिकल पोजीशन में तीन रियर कैमरे मिलेंगे, जिसके साथ एक LED फ्लैश भी मिलेगा. जबकि फ्रंट डिस्प्ले पर पंच-होल डिज़ाइन दिया जाएगा.

    लीक हुए हैं ये फीचर्स...
    फोन को लेकर कई जानकारी लीक भी हो गई हैं. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि गैलेक्सी Z-फोल्ड 2 में 4500 mAh बैटरी की दी जाएगी. वहीं फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल के तीन कैमरे होंगे, जो डिजिटल जूम, ऑटो फ्लैश, फेस डिटेक्शन और टच-टू-फोकस जैसे फीचर्स सपोर्ट के साथ आएंगे. सेल्फी के लिए भी फोन के फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है.

    (ये भी पढ़ें- BSNL Plan! एक बार रिचार्ज कराने पर पूरा साल चलेगा ये प्लान, मिलेगी फ्री कॉलिंग और कई फायदे)

    लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक आने वाला फोल्डेबल फोन एंड्रॉयड 10 OS और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ चिपसेट से लैस होगा, इसमें 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज मिल सकता है.

    Samsung UK रिटेल साइट ने Galaxy Z Fold 2 को प्री-ऑर्डर के लिए लिस्ट कर दिया है, जहां इसकी कीमत और शिपमेंट की जानकारी मिली है. Weinbach ने ट्वीट किया था कि सैमसंग की साइट गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 की प्री-बुकिंग GBP 1,799 (लगभग 1,75,400 रुपये) में ले रही है और इसकी शिपमेंट 17 सितंबर से शुरू होगी. इसे देखते हुए अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि भारत में Galaxy Z Fold 2 की कीमत 1 लाख 75 हज़ार के करीब होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज