Samsung ने लॉन्च किया किताब की तरह मुड़ने वाला Galaxy Z Fold 2, कीमत 1 लाख 48 हज़ार रुपये!

Samsung ने लॉन्च किया किताब की तरह मुड़ने वाला Galaxy Z Fold 2, कीमत 1 लाख 48 हज़ार रुपये!
Galaxy Z Fold 2 स्मार्टफोन में बड़ा और फोल्डेबल डिस्प्ले दिया गया है. (Photo: Samsung India)

Samsung का दावा है कि Galaxy Z Fold 2 के बड़े डिस्प्ले में यूज़र को टैबलेट और मोबाइल दोनों का एक्सपीरिएंस मिल सकेगा. आइए जानते हैं फोन के फुल स्पेसिफिकेशंस के बारे में...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2020, 9:31 AM IST
  • Share this:
सैमसंग (Samsung) ने गैलेक्सी फोल्ड Z फोल्ड 2 (Samsung Galaxy Z Fold 2) को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसे अपने Galaxy Unpacked 2020 पार्ट 2 इवेंट पेश किया. ये नया मुड़ने वाला फोन गैलेक्सी Fold और गैलेक्सी Flip का अपग्रेडेड मॉडल है. कंपनी के फोल्डेबल फोन की सीरीज़ में ये तीसरा स्मार्टफोन है. Galaxy Z Fold 2 स्मार्टफोन में बड़ा और फोल्डेबल डिस्प्ले दिया गया है, जो अल्ट्रा थिन ग्लास (UTG) प्रोटेक्शन के साथ आती है. कंपनी का दावा है कि इस बड़े डिस्प्ले में यूज़र को टैबलेट और मोबाइल दोनों का एक्सपीरिएंस मिल सकेगा. आइए जानते हैं फोन के फुल स्पेसिफिकेशंस के बारे में...

Samsung Galaxy Z Fold 2 में 7.6 इंच का फुल HD+ फोल्डेबल डायनमिक AMOLED इनफिन्टी O डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेड 120Hz होगा, जबकि इसका अस्पेक्ट रेशियो 22.5:18 होगा. वहीं दूसरी डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1768/2208 पिक्सल होगा. फोन में 6.2 इंच की एक सुपर एमोलेड इन्फिनिटी फ्लेस डिस्प्ले मिलेगी, जिसका रेजोल्यूशन 816/2260 पिक्सल और ऑस्पेक्ट रेशियो 25:9 है.

(ये भी पढ़ें- BSNL Plan! एक बार रिचार्ज कराने पर पूरा साल चलेगा ये प्लान, मिलेगी फ्री कॉलिंग और कई फायदे)





Samsung Galaxy Z Fold 2 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें f/1.8 अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा, f/2.2 वाइड एंगल लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का कैमरा और तीसरा भी f/2.4 टेलिफोटो लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. ये 4K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ 960fps पर स्लो मोशन वीडियो को भी सपोर्ट करता है.

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप
फोन में फ्रंट में सेल्फी के लिए आउटर डिस्प्ले पर 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और इनर डिस्प्ले पर भी एक 10 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है, जिससे फोन को बिना फोल्ड किए भी सेल्फी ली जा सकेगी. Samsung Galaxy Z Fold 2 दो कलर ऑप्शन Mystic Black और Mystic Bronze में पेश किया गया है.

(ये भी पढ़ें- Flipkart पर शुरू हुई महीने की सबसे बड़ी सेल, 99 रुपये में करें शॉपिंग, 80% की छूट पर भी कई सामान)

पावर के लिए Samsung Galaxy Z Fold 2 में 4,500mAh की बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग, वायरलेस चार्जिंग और वायरलेस पावरशेयर के सपोर्ट के साथ आती है.

लाखों में कीमत
Samsung Galaxy Z Fold 2 की कीमत बेस वेरिएंट के लिए 1,999 डॉलर (लगभग 1,48,300 रुपये) रखी गई है. ये अमेरिकी बाजार के लिए है. भारतीय बाजार में इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन प्रीमियम फोन के चलते इस फोन की भारतीय कीमत में लाखों में होने की उम्मीद है. Samsung Galaxy Z Fold 2 को बिक्री के लिए दुनियाभर के 40 मार्केट में उपलब्ध कराया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज