पूरी तरह मुड़ जाता है Samsung का नया स्मार्टफोन, 14 सितंबर से शुरू होगी प्री-बुकिंग

पूरी तरह मुड़ जाता है Samsung का नया स्मार्टफोन, 14 सितंबर से शुरू होगी प्री-बुकिंग
Samsung Galaxy Z Fold 2 कल से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है.

Samsung Galaxy Z Fold 2 की प्री-बुकिंग (pre-booking) की डिटेल डेट सामने आ गई है, और पता चला है कि ये फोन भारत में 14 सितंबर से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. फोन पर कई तरह के ऑफर भी दिए जा रहे हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 8:13 AM IST
  • Share this:
सैमसंग (samsung galaxy z Fold 2) ने हाल ही में अपना प्रीमियम सेगमेंट का फोल्डेबल फोन गैलेक्सी Z Fold 2 (5G) लॉन्च किया है, लेकिन अभी तक इस फोन को सेल के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है. लेकिन इस फोन का इंतजार कर रहे यूज़र्स के लिए खुशखबरी है, क्योंकि जल्द इस फोन को खरीदने के लिए पेश किया जाएगा. दरअसल इस फोन की प्री-बुकिंग (pre-booking) की डिटेल डेट सामने आ गई है, और पता चला है कि ये फोन भारत में 14 सितंबर से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 सैमसंग का तीसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन है. इससे पहले कम्पनी गैलेक्सी फोल्ड और गैलेक्सी जेड फ्लिप लॉन्च कर चुकी है. ग्राहक इस फोन को सैमसंग.कॉम और सभी लीडिंग रिटेल स्टोर्स पर जाकर प्री-बुक करा सकते हैं. ध्यान रहे कि फिलहाल प्री-बुकिंग के लिए सिर्फ मिस्टिक ब्लैक और मिस्टिक ब्रांज कलर ही उपलब्ध कराया जाएगा.

(ये भी पढ़ें- अपने स्मार्टफोन से फौरन डिलीट कर दें ये 17 खतरनाक ऐप्स, Google ने किर दिया है बैन)



मिलेगा ये ऑफर
Galaxy Z Fold 2 को भारत में 1,49,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है. अगर आप इस फोन को प्री-बुक करते हैं तो आपको 12 महीने के लिए नो कॉस्ट ईएमआई की सुविधा मिलेगी. ये सुविधा सैमसंग एक्सपीरिएंस स्टोर और सैमसंग डॉट कॉम के ज़रिए पाई जा सकती है. इसके अलावा ग्राहकों को 4 महीने के लिए यूट्यूब प्रीमियम भी फ्री में मिलेगा. साथ ही माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 पर 22% का डिस्काउंट दिया जाएगा.



Samsung Galaxy Z Fold 2 में 7.6 इंच का फुल HD+ फोल्डेबल डायनमिक AMOLED इनफिन्टी O डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेड 120Hz होगा, जबकि इसका अस्पेक्ट रेशियो 22.5:18 होगा. वहीं दूसरी डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1768/2208 पिक्सल होगा. फोन में 6.2 इंच की एक सुपर एमोलेड इन्फिनिटी फ्लेस डिस्प्ले मिलेगी, जिसका रेजोल्यूशन 816/2260 पिक्सल और ऑस्पेक्ट रेशियो 25:9 है.

Samsung Galaxy Z Fold 2 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें f/1.8 अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा, f/2.2 वाइड एंगल लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का कैमरा और तीसरा भी f/2.4 टेलिफोटो लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. ये 4K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ 960fps पर स्लो मोशन वीडियो को भी सपोर्ट करता है.



(ये भी पढ़ें-  बेहद सस्ता हो गया Samsung का 64 मेगापिक्सल 4 कैमरे वाला धांसू फोन, बैटरी भी दमदार)

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप
फोन में फ्रंट में सेल्फी के लिए आउटर डिस्प्ले पर 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और इनर डिस्प्ले पर भी एक 10 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है, जिससे फोन को बिना फोल्ड किए भी सेल्फी ली जा सकेगी. Samsung Galaxy Z Fold 2 दो कलर ऑप्शन Mystic Black और Mystic Bronze में पेश किया गया है.

पावर के लिए Samsung Galaxy Z Fold 2 में 4,500mAh की बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग, वायरलेस चार्जिंग और वायरलेस पावरशेयर के सपोर्ट के साथ आती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज