• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • डिस्प्ले के अंदर होगा Samsung Galaxy Z Fold 3 का कैमरा, लीक रिपोर्ट में हुआ लॉन्चिंग का खुलासा

डिस्प्ले के अंदर होगा Samsung Galaxy Z Fold 3 का कैमरा, लीक रिपोर्ट में हुआ लॉन्चिंग का खुलासा

File Photo: Samsung Galaxy Z Fold 2

सैमसंग अपने Galaxy Z Fold 3 में ‘special display design’ का इस्तेमाल कर रही है, जिससे कैमरा सेंसर पर लगे पिक्सल्स को चौड़ा कर देगा और फोटोज़ काफी अच्छी आएंगी.

  • Share this:
    सैमसंग (Samsung) के आने वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी Z फोल्ड (Galaxy Z Fold) को लेकर कई अफवाहें आ चुकी हैं. अब पता चला है कि गैलेक्सी Z Fold 3 में अंडर डिस्प्ले कैमरा (under display camera) दिया जाएगा और ऐसा होने पर ये सैमसंग का पहला फोन हो जाएगा जो इस तरह की टेक्नोलॉजी के साथ आएगा. कुछ समय पहले ये भी खबर आ रही थी कि कंपनी अपने गैलेक्सीस S21 में अंडर डिस्प्ले कैमरा देगी, लेकिन हाल ही में कुछ रिपोर्ट से साफ हो गया है कि ऐसा नहीं होगा. Galaxy Z Fold 3 की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग इसमें ‘special display design’ का इस्तेमाल कर रही है, जिससे कैमरा सेंसर पर लगे पिक्सल्स को चौड़ा कर देगा. इससे ज़्यादा लाइट आ सकेगी और फिर फोटो भी बेहतर क्लिक हो सकेगी.

    जानकारी के लिए बता दें कि ये गैलेक्सी Z फोल्ड सीरीज का तीसरा फोन होगा. इससे पहले कंपनी ने सितंबर में गैलेक्सी Z फोल्ड 2 लॉन्च किया था. सैमसंग का ये फोल्डेबल फोन एंड्रॉयड 10 पर काम करता है. सैमसंग के इस फोल्डेबल फोन की भारत में कीमत 1,49,999 रुपये है. ये फोन मायस्टिक ब्लैक और मायस्टिक ब्रोंज कलर वेरियंट में खरीदा जा सकता है.

    (ये भी पढ़ें- इतना सस्ता हुआ Oppo का ट्रिपल कैमरा, 4230mAh की बैटरी वाला ये बजट स्मार्टफोन, मिलेगा HD+ डिस्प्ले)

    इसमें 7.6 इंच फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोलूशन 1768 x 2208 पिक्सल है. फोन में डायनैमिक AMOLED इनफिनिटी O डिस्प्ले दिया गया है. कैमरे की बात करें तो इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है. फोन में 4k वीडियो और 960fps पर स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है. सेल्फी के लिए इस फोन में 10 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा.

    2021 में आएगा Samsung Galaxy Z Fold 3
    Samsung के गैलेक्सी Z Fold 3 को लेकर अफवाहें आ रही है कि ये S Pen सपोर्ट के साथ आएगा, जो कि फोल्डेबल फोन के लिए पहली बार होगा.

    (ये भी पढ़ें- OFFER! सिर्फ 8,999 रुपये है Realme के इस 6000mAh बैटरी वाले फोन की कीमत, 1.5 लाख से ज़्यादा लोगों की बना पसंद 

    इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी नोट सीरीज़ को खत्म करने वाला है, और उसका फोकस गैलेक्सी S सीरीज़ और Galaxy Fold/Flip पर रहेगा. बताया जा रहा है कि कंपनी इस फोन को अगले साल यानी 2021 की आखिरी तिमाही में लॉन्च करेगी. हालांकि इस फोन के लॉन्च के बारे में कोई ऑफिशल जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज