Samsung Galaxy Z Fold 3: तीन स्क्रीन, स्लाइडिंग की बोर्ड, दो हिन्ज के साथ आएगा सैमसंग का अगला फोन

इस फोन में तीन डिस्प्ले और स्लाइडिंग की-बोर्ड मिलेगा
इस फोन में तीन डिस्प्ले और स्लाइडिंग की-बोर्ड मिलेगा

सैमसंग (Samsung) अगले साल अपना नया फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 3 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. हाल में इस फोन का पेटेंट पब्लिश हुआ है. इस फोन में तीन डिस्प्ले और स्लाइडिंग की-बोर्ड मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 11:04 AM IST
  • Share this:
सैमसंग ने इस साल अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 2 को लॉन्च किया है. यह फोन पिछले साल आए गैलेक्सी फोल्ड का अपग्रेडेड वेरियंट है. अब कंपनी Samsung Galaxy Z Fold 3 को लॉन्च करने की तैयारी में है. यह फोन तीन डिस्प्ले और स्लाइडिंग कीबोर्ड के साथ आ सकता है. सैमसंग कई फोल्डिंग फोन पर काम कर रहा है और ये कंपनी का थर्ड जेनरेशन फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा. हाल ही में एक पेटेंट सामने आया है, जो संकेत देता है कि आगामी Galaxy Z Fold 3 के डिजाइन में कंपनी दो कदम आगे बढ़ने जा रही है.

अनफोल्ड होने पर दिखेगा टैबलेट की तरह 
लेट्स गो डिजिटल की एक रिपोर्ट के अनुसार ने पिछले साल इस फोन के डिजाइन का पेटेंट फाइल किया था. यह पेटेंट 1 अक्टूबर को पब्लिश हुआ. पेटेंट की मानें तो फोन में कवर (फ्रंट) पर फुल स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है. वहीं, गैलेक्सी Z फोल्ड 3 में अंदर की तरफ दो डिस्प्ले दिए गए हैं, जो खुलने पर टैबलेट की साइज के हो जाते हैं. फोन का डिस्प्ले पंच होल डिजाइन वाला है. इसमें एक यूनीक स्लाइडिंग कीबोर्ड भी दिया जा सकता है, जो डिस्प्ले के अंदर मौजूद होगा. यह कीबोर्ड किनारे पर मौजूद एक डिस्प्ले से दाईं तरफ स्लाइड होगा. यह एक फुल QWERT कीबोर्ड होगा.

ये भी पढ़ें: ये हैं mi के सबसे सस्ते क्वाड कैमरा, पावर फुल बैटरी वाले 4G स्मार्टफोन, यहां चेक करें लिस्ट
मिलेंगे दो अलग-अलग हिन्ज


सैमसंग के इस डिवाइस में दो अलग-अलग हिन्ज दिए होंगे. इससे फोन तीन हिस्सों में बंट जाएगा. यानी इसका इस्तेमाल एक बड़े टैबलेट के रूप में भी हो सकेगा. फोन का इस्तेमाल एक मिनी लैपटॉप के रूप में भी हो सकेगा. LetsGoDigital की रिपोर्ट के मुताबिक, यह एक डबल फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा और फोल्ड होने पर काफी पतला हो जाएगा.

Samsung Galaxy Z Fold 2
कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 पेश किया है जो कि पहले फोल्ड का एक बेहतर और एडवांस वर्जन है. Samsung Galaxy Z Fold 2 स्मार्टफोन में 7.6 इंच की फुल HD+ फोल्डेबल डायनमिक एमोलेड इनफिन्टिव O डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिफ्रेश्ड रेड 120Hz होगा, जबकि ऑस्पेक्ट रेश्यो 22.5:18 होगा. वहीं डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1768/2208 पिक्सल होगा. फोन में 6.2 इंच की एक सुपर एमोलेड इन्फिनिटिव फ्लेस डिस्प्ले मिलेगी, जिसका रेजोल्यूशन 816/2260 पिक्सल और ऑस्पेक्ट रेश्यो 25:9 है.

ये भी पढ़ें: Acer ने लॉन्च किए 18 घंटे बैटरी बैकअप वाले 5 नए लैपटॉप, जानें कीमत और खासियत

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड2 में 4500mah की बैटरी है, जो गैलेक्सी फोल्ड (4380mah) तुलना में शक्तिशाली है. गैलेक्सी जेड फोल्ड2 सैमसंग का तीसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन है. Galaxy Z Fold 2 में Octa-core Qualcomm Snapdragon 865+ SoC प्रोसेसर दिया गया है, जो 12GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज