होम /न्यूज /तकनीक /Samsung India का अनूठा मोबाइल स्टोर 'सैमसंग स्मार्टकैफे', महिलाओं के हाथों में कमान

Samsung India का अनूठा मोबाइल स्टोर 'सैमसंग स्मार्टकैफे', महिलाओं के हाथों में कमान

सैमसंग के इस मोबाइल स्टोर (Samsung Mobile Store) का संचालन केवल महिलाएं कर रही हैं.

सैमसंग के इस मोबाइल स्टोर (Samsung Mobile Store) का संचालन केवल महिलाएं कर रही हैं.

Samsung Mobile Store में स्टोर मैनेजर से लेकर सैमसंग एक्सपीरियंस कंसल्टेंट्स और डिवाइस सपोर्ट प्रदान करने वाले गैलेक्सी ...अधिक पढ़ें

Samsung Women Mobile Store: सैमसंग इंडिया (Samsung India) एक ऐसा मोबाइल स्टोर शुरू किया है जिसकी पूरी कमान सिर्फ महिलाओं के हाथों में है. यह सैमसंग का पहला पूरी तरह से महिलाओं द्वारा संचालित मोबाइल स्टोर है. इस मोबाइल स्टोर को अहमदाबाद में शुरू किया गया है.

अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके में स्थित सैमसंग स्मार्टकैफे (Samsung SmartCafe) में आप सैमसंग के मोबाइल की संपूर्ण श्रृंखला का देख और खरीद सकते हैं. सैमसंग स्मार्टकैफे में आपको सैमसंग के नए स्मार्टफोन गैलेक्सी एस22 सीरीज के लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन, गैलेक्सी टैब एस8 सीरीज, गैलेक्सी बड्स2 और गैलेक्सी वॉच4 देखने को मिलेंगे.

सैमसंग के इस मोबाइल स्टोर (Samsung Mobile Store) का संचालन केवल महिलाएं कर रही हैं. यहां स्टोर मैनेजर से लेकर सैमसंग एक्सपीरियंस कंसल्टेंट्स और डिवाइस सपोर्ट प्रदान करने वाले गैलेक्सी कंसल्टेंट तक, ये सभी जिम्मेदारियां महिलाएं ही संभाल रही हैं. अपनी तरह के पहले मोबाइल स्टोर की महिला कर्मचारियों को न केवल गैलेक्सी डिवाइस बल्कि कस्टमर सर्विस, सेल्स, फायनेंशियल मैनेजमेंट, स्टॉक प्लानिंग और कंज्यूमर सेफ्टी प्रोटोकॉल जैसे तमाम कामों को लिए ट्रेंड किया जाता है.

यह भी पढ़ें- इस दिन लॉन्च होगा Realme C31 स्मार्टफोन, कम कीमत में शानदार फोन

सैमसंग ने वुमन इन सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (WiSE) नामक एक इंप्लॉई रिसोर्स ग्रुप भी स्थापित किया है, जो महिला कर्मचारियों को सपोर्ट और सहायता मुहैया कराता है.

Galaxy A33 और Galaxy A53 लॉन्च
सैमसंग (Samsung) ने पिछले हफ्ते A सीरीज के दो स्मार्टफोन Galaxy A33 और Galaxy A53 लॉन्च किए थे. दोनों ही फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ आते हैं और कोई भी कंटेंट अपलोड या डाउनलोड करने के लिए बेहद कम समय लेते हैं.

Galaxy A53

Samsung Galaxy A53 में 6.5 इंच की स्क्रीन है और ए33 में 6.4 इंच का स्क्रीन है.

Galaxy A33 में 6.4 इंच FHD+ Super AMOLED स्क्रीन दी गई है तो Galaxy A53 में 6.5 इंच FHD+ Super AMOLED स्क्रीन के साथ आएगा. इसमें IP67 वाटर और डस्ट रेजिस्टैंस फीचर तो साथ ही यह इतना मजबूत है कि गिरने पर यह टूटता भी नहीं है. इन दोनों स्मार्टफोन्स में 5000 mAh पावर की बैटरी दी है. कंपनी का दावा है कि बैटरी दो दिन का बैकअप देगी. A53 5G and Galaxy A33 5G में नेक्‍स्‍ट जेनरेशन AI पॉवर्ड 64 एफपी ओआईएस कैमरा दिया गया है जो वीडीआईएस टेक्‍नॉलोजी से लैस है. सेल्‍फी के लिए इसमें 32 एफपी का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है.

Tags: Ahmedabad, Samsung, Smartphone

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें