अपना शहर चुनें

States

ऐपल के बाद अब Samsung भी नहीं देगा नए फोन के साथ ईयरफोन और चार्जर!

Photo: Samsung Galaxy S10.
Photo: Samsung Galaxy S10.

ऐपल अपने आईफोन के साथ चार्जर न देने को लेकर काफी चर्चा में था और अब सैमसंग भी इसी को फॉलो करने के लिए तैयार है. रिपोर्ट है कि सैमसंग गैलेक्सी S21 बॉक्स में चार्जर और ईयरफोन के बिना शिपिंग कर रहा है और इसने आगे जाने वाले अन्य बॉक्स से एसेसरीज़ के रिमूवल की मंजूरी दे दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 5:12 PM IST
  • Share this:
ऐपल (Apple) के बाद अब सैमसंग ने भी नए स्मार्टफोन के साथ ईयरफोन (earphone) और चार्जर (Charger) न देने का फैसला किया है. सैमसंग गैलेक्सी S21 (Samsung Galaxy S21) बॉक्स में चार्जर ओर ईयरफोन के बिना शिपिंग कर रहा है और इसने आगे जाने वाले अन्य बॉक्स से एसेसरीज़ के रिमूवल की मंजूरी दे दी है. सैमसंग भी ‘ऐपल’ की तर्ज पर बिना चार्जर और ईयरफोन के ही नए फोन जारी करेगा. सैमसंग का फैसला उस फेसबुक पोस्ट के बाद आया है जिसमें ऐपल के बिना चार्जर फ़ोन देने का मजाक बनाया था और बाद में दिसंबर 2020 में उसने वो फेसबुक पोस्ट डिलीट भी कर दिया था.

जैसा कि हम जानते है कि सैमसंग ने निश्चित रूप से सैमसंग गैलेक्सी S21 के प्रेजेंटेशन के दौरान सेन्स चार्जर और ईयरफोन को पेश किया था लेकिन बाद में एक फ़ोन एरीना के ज़रिए सवालों का जवाब देते हुए कंपनी के EVP और कस्टमर एक्सपीरियंस कार्यालय के हेड पैट्रिक कॉमेट ने संकेत दिया कि उसके फ्यूचर के डिवाइस बिना चार्जर और इयरफोन के ही लॉन्च होंगे.

(ये भी पढ़ें-बेहद सस्ते में खरीदें Realme का 6000mAh बैटरी वाला दमदार स्मार्टफोन, 29 जनवरी तक है मौका)



सैमसंग के नए फ़ोन के साथ चार्जर न देने का कारण ठीक ऐपल जैसा है कि इससे वातावरण सुरक्षित रहेगा और कंपनी ने कहा कि बहुत लोगो के पास वैसा चार्जर पहले से ही है क्योंकि सैमसंग 2017 से ही USB C टाइप चार्जर देती आ रही है. इसलिए पुराने चार्जर अभी भी नए गैलेक्सी फोन, टैबलेट आदि के साथ कम्पैटिबल है.
2,000 रुपये में मिल रहा है फास्ट चार्जर
हालांकि सैमसंग फ़ास्ट चार्जिंग चार्जर अभी भी रिटेल शॉप में 2,000 रुपये में बेच रही है. सैमसंग का कहना है कि वो धीरे धीरे अनावश्यक चार्जर एसेसरीज़ को हटा रही है इसलिए ये मान लेना कि सभी सैमसंग मोबाइल बिना चार्जर एसेसरीज के आएंगे सही है. इसलिए माना जा रहा है कि गैलेक्सी नोट 21 बिना चार्जर एसेसरीज़ और ईयरफोन के ही लॉन्च किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज