• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • SAMSUNG IS WORKING ON 600 MEGAPIXEL CAMERA SENSOR DESIGN PHOTO LEAKED IN A TWEET BY TISPTER AAAQ

600 मेगापिक्सल कैमरे वाले दमदार स्मार्टफोन पर काम कर रहा है Samsung, फोटो और डिज़ाइन लीक

File Photo: Samsung Galaxy S10.

टेक दिग्गज कंपनी सैमसंग (Samsung) कंपनी 600 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर पर काम कर रही है और ट्विटर पर एक टिप्सटर ने इसकी फोटो शेयर की है...

  • Share this:
    अभी तक हमने स्मार्टफोन्स में 48 मेगापिक्सल, 64 मेगापिक्सल और 108 मेगापिक्सल जैसे हाई टेक कैमरे पाएं हैं, लेकिन अब टेक दिग्गज कंपनी सैमसंग (Samsung) कंपनी 600 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर पर काम कर रही है. इस बात का दावा टिप्सटर ने ट्वीट के ज़रिये किया. IceUniverse ने अपने ट्वीट में लिखा कि साउथ कोरियन टेक्नोलॉजी कंपनी 600MP सेंसर पर काम कर रही है. इसके साथ ही टिप्सटर ने फोटो भी शेयर की है, जो कि किसी प्रेजेंटेशन का हिस्सा या फिर किसी कंपनी का डॉक्यूमेंट लग रहा है.

    इसमें बताया गया है कि सैमसंग 600 मेगापिक्सल सेंसर (isocell 600MP) पर काम कर रहा है, क्योंकि 4K और 8K वीडियो रिकॉर्डिंग का ट्रेंड पॉपुलर होने वाला है. बड़े कैमरा सेंसर से वीडियो को ज़ूम करने पर भी क्वालिटी खराब नहीं होती है और ऐसे में 4K और 8K रिकॉर्डिंग बनाई जाती है, ताकि वीडियो क्वालिटी बरकरार रखी जा सके. नीचे देखें शेयर किया गया ट्वीट.



    600 मेगापिक्सल कैमरा स्मार्टफोन पर ज़्यादा जगह लेगा. ट्वीट के साथ दी गई फोटो के मुताबिक Isocell कैमरा बंप जैसी दिक्कत ठीक हो जाएगी. मौजूदा समय में अगर कंपनी ने इसपर काम करना शुरू भी कर दिया है तो अभी सेंसर के सैमसंग स्मार्टफोन में आने में थोड़ा समय लग सकता है.

    सैमसंग बंद करेगा इस फोन की बिक्री
    सैमसंग अगले साल 2021 से अपने प्रीमियम फोन गैलेक्सी नोट  को बंद कर सकती है.  इस बात की चर्चा काफी समय से चल रही है, और हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा भी हो गया है कि कंपनी के Galaxy Note सीरीज़ को बंद करने की क्या वजह है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी की वजह से हाई-एंड स्मार्टफोन की मांग में तेज गिरावट की वजह से कंपनी ये फैसला ले रही है. हालांकि कंपनी ने इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है.
    Published by:Afreen Afaq
    First published: