Samsung ने अपने दो पुराने बजट फोन में दिया खास फीचर, कोई नहीं देख पाएगा आपकी प्राइवेट फोटो

Samsung ने अपने दो पुराने बजट फोन में दिया खास फीचर, कोई नहीं देख पाएगा आपकी प्राइवेट फोटो
Samsung Galaxy A71 और Galaxy A51 के लिए नया फीचर पेश किया गया है.

AltZLife फीचर गैलेक्‍सी A71 और गैलेक्‍सी A51 के मौजूदा और नए यूज़र्स के लिए 10 अगस्‍त 2020 से एक सॉफ्टवेयर अपडेट के ज़रिए उपलब्‍ध कराया जाएगा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 3:09 PM IST
  • Share this:
गुरुग्राम. भारत के सबसे भरोसेमंद और वांछित स्‍मार्टफोन ब्रांड सैमसंग (samsung) ने एक नया ‘मेक फॉर इंडिया’ इनोवेशन लॉन्‍च किया है, जिसका नाम है AltZLife. ये नया फीचर आपके स्‍मार्टफोन की प्राइवेसी को और मजबूत बनाएगा. इस फीचर को गहन उपभोक्‍ता अंतरदृष्टि के आधार पर तैयार किया गया है, जिसमें स्‍मार्टफोन यूजर्स अत्‍यधिक प्राइवेसी चाहते हैं, क्‍योंकि वे अपने मोबाइल डिवाइसेस का उपयोग करते हुए एक वृहद डिजिटल लाइफ में प्रवेश कर रहे हैं.

सैमसंग स्‍मार्टफोन यूज़र्स पावर की पर डबल क्लिक कर नॉर्मल मोड और प्राइवेट मोड (सुरक्षित फोल्‍डर) के बीच शीघ्रता से और आसानी से स्विच कर सकते हैं. ऑन-डिवाइस AI फंक्‍शन बुद्धिमानी से प्राइवेट कंटेंट को सुरक्षित फोल्‍डर में रखने की सलाह देता है.

(ये भी पढ़ें- सावधान! 30 लाख एंड्रॉयड फोन की फोटोज़ और Call पर बड़ा खतरा! पाई गईं 400 खामियां)



AltZLife फीचर गैलेक्‍सी A71 और गैलेक्‍सी A51 के मौजूदा और नए यूज़र्स के लिए 10 अगस्‍त, 2020 से एक सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्‍यम से उपलब्‍ध कराया जाएगा. मनु शर्मा, सीनियर डायरेक्‍टर, मोबाइल बिजनेस, सैमसंग इंडिया ने कहा ‘इंडस्‍ट्री-फस्‍ट इनोवेशन के तौर पर इस इंटेलीजेंट फीचर को उपभोक्‍ताओं की बढ़ती जरूरत, विशेषकर युवा पीढ़ी, को ध्‍यान में रखकर तैयार किया गया है, जो अपने स्‍मार्टफोन में कंटेंट के स्‍टोर और एक्‍सेस के लिए अत्‍यधिक प्राइवेसी चाहते हैं.


ये नया फीचर उन सभी चिंताओं को खत्‍म करता है, जिनका सामना अकसर यूज़र्स अपना स्‍मार्टफोन किसी दूसरे को देते समय करते हैं.’ सैमसंग द्वारा की गई एक रिसर्च के मुताबिक, युवा पीढ़ी के 79 प्रतिशत उपभोक्‍ताओं के स्‍मार्टफोन में इमेज, एप्‍लीकेशंस और प्राइवेट चैट जैसा कंटेंट होता है, जिसे वह अपने परिवार या अन्‍य किसी को नहीं दिखाना चाहते हैं. इसके अलावा, वे इस तथ्‍य को भी छुपाना चाहते हैं कि उनके पास ऐसी चीजें हैं जिन्‍हें वह किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहते.

AltZLife के हिस्‍से के रूप में दो ‘मेक फॉर इंडिया’ सॉल्‍यूशंस - Quick Switch और Content Suggestions – को युवा इंजीनियर्स द्वारा बेंगलुरु और नोएडा स्थित सैमसंग आरएंडडी इंस्‍टीट्यूट में उपभोक्‍ता रिसर्च के परिणामों का उपयोग कर विकसित किया गया है.

सैमसंग की ‘मेक फॉर इंडिया’ पहल के हिस्‍से के रूप में देश में सैमसंग आरएंडडी सेंटर्स गहन उपभोक्‍ता अंतरदृष्टि पर आधारित भारत-केंद्रित इनोवेशंस पर काम करते हैं.

सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में गैलेक्‍सी A सीरीज डिवाइसेस में अन्‍य AI-आधारित ‘मेक फॉर इंडिया’ फीचर भी पेश किए थे, जिसमें शामिल है Alive Intelligence, जो विभिन्‍न भाषाओं वाले कीबोर्ड को उपलब्‍ध कराता है, स्‍मार्ट क्रॉप, यूजफुल कार्ड्स और फाइंडर। AltZLife उपभोक्‍तओं का उनके गैलेक्‍सी ए सीरीज के साथ बातचीत को अधिक इंटेलीजेंट, सहज और सुरक्षित बनाने के प्रयासों को आगे बढ़ाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज