होम /न्यूज /तकनीक /Samsung ने दो नई स्मार्टवॉच लॉन्च कीं, जानिए क्या हैं स्पेसिफिकेशंस और कीमतें

Samsung ने दो नई स्मार्टवॉच लॉन्च कीं, जानिए क्या हैं स्पेसिफिकेशंस और कीमतें

Samsung ने दो नई स्मार्टवॉच लॉन्च कीं

Samsung ने दो नई स्मार्टवॉच लॉन्च कीं

सैमसंग ने गैलेक्सी वॉच 5 और गैलेक्सी वॉच प्रो की नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टवॉच का अनावरण कर दिया है. दोनों गैलेक्सी स्मार् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

गैलेक्सी वॉच 5 और गैलेक्सी वॉच प्रो की नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टवॉच का लॉन्च हो गई हैं.
दोनों गैलेक्सी स्मार्टवॉच 10 अगस्त से चुनिंदा बाजारों में प्री-ऑर्डर पर उपलब्ध होंगी.
नई गैलेक्सी स्मार्टवॉच वॉच 5 ECG और ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग भी करती हैं.

नई दिल्ली. सैमसंग ने गैलेक्सी वॉच 5 और गैलेक्सी वॉच प्रो की नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टवॉच का अनावरण कर दिया है. कंपनी ने बुधवार को गैलेक्सी फोल्ड सीरीज के साथ इन डिवाइसेज को लॉन्च किया था. गैलेक्सी वॉच 5 में एक बायोएक्टिव सेंसर है जो हार्ट रेट, SpO2 और स्ट्रेस लेवल को मापता है. नई गैलेक्सी वॉच 5 ECG और ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग भी करती है.

स्मार्टवॉच एक Exynos चिप द्वारा संचालित होती है. इसमें AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जो ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर को सपोर्ट करता है. कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टवॉच 8 मिनट की चार्जिंग के साथ 8 घंटे तक की स्लीप ट्रैकिंग ऑफर करती है. दोनों गैलेक्सी स्मार्टवॉच 10 अगस्त से चुनिंदा बाजारों में प्री-ऑर्डर पर उपलब्ध होंगी.

सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 और वॉच 5 प्रो की कीमतें
सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 के रेगूलर वर्जन की कीमत 279 डॉलर (लगभग 22,166 रुपये) और LTE वेरिएंट के लिए 329 डॉलर (लगभग 26,130 रुपये) से शुरू होती हैं, जबकि गैलेक्सी वॉच 5 प्रो की कीमत 449 डॉलर (लगभग 35,600 रुपये) और LTE वेरिएंट की कीमत 499 डॉलर (39,600 रुपये) से शुरू होती है. दोनों गैलेक्सी स्मार्टवॉच 10 अगस्त से चुनिंदा बाजारों में प्री-ऑर्डर पर उपलब्ध होंगी और इनकी बिक्री 26 अगस्त से शुरू होगी.

यह भी पढ़ें- स्मार्टफोन, टैब जैसी सभी डिवाइस के लिए एक ही चार्जर होने की उम्मीद, सरकार कर रही तैयारी

सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 और वॉच 5 प्रो के स्पेसिफिकेशंस
सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 को दो विकल्पों 44 मिमी और 40 मिमी में पेश कर रही है, जो क्रमशः 1.4-इंच AMOLED और 1.2-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आएंगी. गैलेक्सी वॉच 5 प्रो में 1.4 इंच का सुपर AMOLED फुल कलर ऑलवेज ऑन डिस्प्ले मिलता है. दोनों वॉच Exynos W920 डुअल-कोर चिपसेट द्वारा संचालित होती हैं, जिन्हें 1.5GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है. ये दोनों एक ही WearOS 3.5 वर्जन पर चलती हैं.

फास्ट चार्जिंग सपोर्ट
सैमसंग ने दोनों गैलेक्सी वॉच को ऑप्टिकल हार्ट रेट, बायोइलेक्ट्रिकल इम्पीडेंस एनालिसिस, टेम्परेचर, बैरोमीटर, लाइट और जायरो जैसे सेंसर से लैस किया है. इसमें फास्ट चार्जिंग के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है. गैलेक्सी वॉच 5 के 44mm वर्जन में 410mAh की बैटरी मिलती है, जबकि 40mm मॉडल में आपको 284mAh की बैटरी मिलती है. गैलेक्सी वॉच 5 प्रो के साथ आपको 590mAh की बैटरी मिलती है जो कि रेगूलर मॉडल की तुलना में बड़ी है.

Tags: Galaxy, Samsung, Tech news, Tech News in hindi, Technology

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें