अगस्त में लॉन्च होंगे Samsung के दो मुड़ने वाले 5G स्मार्टफोन, पहले से कम होगी कीमत!

अगस्त में लॉन्च होंगे Samsung के दो मुड़ने वाले 5G स्मार्टफोन, पहले से कम होगी कीमत!
File Photo: Samsung Galaxy Flip

इस साल अगस्त में सैमसंग का सबसे बड़ा इवेंट होने वाला है, जहां कंपनी नोट 20 सीरीज़ के साथ गैलेक्सी फोल्ड 2 और गैलेक्सी जेड फ्लिप के 5G वेरिएंट को लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 29, 2020, 11:33 AM IST
  • Share this:
साउथ कोरिया (South Korea) की टेक दिग्गज कंपनी सैमसंग (Samsung) अपना नया मुड़ने वाला स्मार्टफोन जल्द लॉन्च करने के लिए तैयार है. कहा जा रहा है कि कंपनी अगस्त में होने वाले इवेंट में अपने फोन लॉन्च कर सकती है, जिसकी कीमत ज़्यादा नहीं होगी. मिली जानकारी के मुताबिक इस साल अगस्त में सैमसंग का सबसे बड़ा इवेंट होने वाला है. इस इवेंट में नोट 20 सीरीज़ (galaxy note 20 series) के साथ गैलेक्सी फोल्ड 2 और गैलेक्सी जेड फ्लिप के 5G (galaxy Z Flip) वेरिएंट को लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है. लेकिन किफायती फोल्डेबल स्मार्टफोन, जिसे गैलेक्सी फोल्ड लाइट (galaxy fold lite) माना जा रहा है, उसके इवेंट में लॉन्च होने की संभावना कम है.

कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत रेगुलर गैलेक्सी फोल्डेबल डिवाइस से आधी कीमत होगी, लेकिन फिलहाल इसे सिर्फ अफवाह बताया जा रहा है. लीक हुई जानकारी के मुताबिक गैलेक्सी फोल्ड 2 में 7.7 इंच का डिस्प्ले होगा, जिसमें 6.23 इंच का कवर डिस्प्ले दिया जाएगा.

(ये भी पढ़ें-  TikTok ने अपनी सोशल मीडिया की प्रोफाइल फोटो में लगाया इंडियन फ्लैग, ये रहा लोगों का रिएक्शन)



सैमसंग अपने नए गैलेक्सी फोल्ड 2 में अल्ट्रा-थिक ग्लास (UTG) का इस्तेमाल कर सकता है, जैसा कि उसने गैलेक्सी Z फ्लिप के लिए किया था. हालांकि, कई लोगों का कहना है कि गैलेक्सी फोल्ड की दूसरी जेनरेशन S-पेन को सपोर्ट करने की संभावना नहीं है.



गैलेक्सी Z फ्लिप के 5G वेरिएंट में पहले मॉडल से फीचर्स के हिसाब से बड़े बदलाव नहीं हो सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि सैमसंग जिस समय अपना फोन लॉन्च करने जा रही है, उसी समय के आसपास हुवावे और माइक्रोसॉफ्ट भी अपने स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में हैं. ऐसे में तीनों कंपनियों के फोन एक दूसरे को टक्कर दे सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- 9 हज़ार से भी कम है 5 कैमरे, 5000mAh की बैटरी वाले इस शानदार स्मार्टफोन की कीमत, आज पाएं ऑफर)

लॉन्च हो चुके हैं सैमसंग के दो फोल्डेबल फोन
सैमसंग ने अपने ‘गैलेक्सी फोल्ड’ को अक्टूबर 2019 में लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 1.65 लाख रुपये रखी गई थी. वहीं बात करें दूसरे फोल्डेबल फोन की तो गैलेक्सी Z फ्लिप को भारत में फरवरी 2020 में लॉन्च किया गया था और इस फोन की कीमत 1.10 लाख रुपए रखी गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading