सैमसंग के फोन से डिलीट नहीं हो रहा फेसबुक ऐप, यूजर्स परेशान

इस बारे में फेसबुक के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि किसी ऐप को डिसेबल करना डिलीट करने की तरह ही होता है. ऐसे में फेसबुक उनका किसी तरह का डेटा रिकॉर्ड नहीं कर पाएगा.

News18Hindi
Updated: January 9, 2019, 10:35 PM IST
सैमसंग के फोन से डिलीट नहीं हो रहा फेसबुक ऐप, यूजर्स परेशान
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: January 9, 2019, 10:35 PM IST
सैमसंग स्मार्टफोन के कई यूजर्स ने शिकायत की है कि वह अपने फोन से फेसबुक ऐप को अनइंस्टॉल नहीं कर पा रहे हैं. इनमें से एक यूजर निक विंके ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सैमसंग गैलेक्सी एस8 खरीदा था, जिसमें फेसबुक ऐप प्रीइंस्टॉल्ड था. विंके ने बताया कि वो फेसबुक को अनइंस्टॉल करना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं कर पाए.

विंके ने बताया कि उन्हें सिर्फ फेसबुक को 'डिसेबल' करने का ऑप्शन मिल रहा है, इसे अनइंस्टॉल करने का कोई ऑप्शन फोन में नहीं है. उनका कहना है कि वे जब फेसबुक को अपने फोन से पूरी तरह हटाना चाहते हैं तो फिर उन्हें ये ऑप्शन क्यों नहीं मिल रहा है. उनका कहना है कि डिसेबल करने के बाद भी फेसबुक उनके फोन का स्पेस लेता है. इसके साथ ही उनकी चिंता इस बात को लेकर भी है कि क्या डिसेबल करने के बाद भी फेसबुक उनका डेटा रिकॉर्ड कर सकता है?

यूजर्स की शिकायत के बाद फेसबुक की तरफ से भी इस मामले पर प्रतिक्रिया आई है. इस बारे में फेसबुक के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि किसी ऐप को डिसेबल करना डिलीट करने की तरह ही होता है. ऐसे में फेसबुक उनका किसी तरह का डेटा रिकॉर्ड नहीं कर पाएगा. उन्होंने कंज्यूमर्स को पूरी तरह निश्चिंत रहने की सलाह दी. इसी मामले को लेकर कैलिफोर्निया की एक कंपनी ने कहा ऐप कंपनियां फोन निर्माता कंपनियों को बड़ी रकम देकर ऐप प्रीइंस्टॉल करने की डील करती है. इसको लेकर घबराने की कोई जरूरत नहीं है.



ये भी पढ़ें: आपके WhatsApp और Facebook का डेटा चोरी कर रहे हैं ये 6 ऐप्स, तुरंत कर दें डिलीट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...