Samsung ला रहा है अनोखा स्ट्रेचेबल स्मार्टफोन! बदला जा सकेगा डिस्प्ले साइज़, फीचर्स लीक

Samsung एक अनोखा स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है.
Samsung एक अनोखा स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है.

सैमसंग ने स्ट्रेचेबल स्मार्टफोन को वैश्विक बाजारों में सबसे पहले उतारने के लिए पहले से ही पेटेंट अधिकार के लिए नाम दर्ज करा दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 4:31 PM IST
  • Share this:
स्मार्टफोन की अग्रणी कंपनी सैमसंग (Samsung) पहले ही अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन (Foldable Smartphone) की दूसरी पीढ़ी में प्रवेश कर चुकी है. अब कंपनी अपने स्ट्रेचेबल फोन (Stretchable) को लेकर चर्चा में हैं. कंपनी ने एक साल पहले ही स्ट्रेचेबल फोन का ऐलान कर दिया था. साउथ कोरिया (South Korea) में कंपनी के अध्यक्ष ली जे योंग (Lee Jae Yong) को इस रहस्यमी फोन के साथ स्पॉट किया गया है. कोरिया टाइम्स के मुताबिक, ली जे योंग को सियोल (साउथ कोरिया) में कंपनी के रिसर्च और डेवलेपमेंट सेंटर के दौरे के दौरान इस फोन के साथ देखा गया है.

खींचकर 8 इंच का हो जाएगा फोन
बता दें कि सैमसंग इन दिनों सामान्य स्मार्टफोन की एकरसता को तोड़ने की कोशिश कर रही है. गौरतलब है कि सैमसंग ने स्ट्रेचेबल स्मार्टफोन को वैश्विक बाजारों में सबसे पहले उतारने के लिए पहले से ही पेटेंट अधिकार के लिए नाम दर्ज करा दिया है. स्ट्रेचेबल फोन को लेकर ऐसी अफवाह है कि 6 इंच के इस स्मार्टफोन को खींचकर (Stretch) 8 इंच का किया जा सकता है, लेकिन अभी ऐसी किसी भी खबर की पुष्टि नहीं हुई है.

(ये भी पढ़ें-  जल्द महंगा हो सकता है फोन पर बात करना! 20% टैरिफ प्राइस बढ़ाने की तैयारी में Vodafone Idea और Airtel)
बताया जा रहा है कि कंपनी के स्ट्रेचेबल फोन से भी क्रीज मार्क की समस्या दूर होने की उम्मीद है जो आमतौर पर कंपनी के फोल्डेबल स्मार्टफोन में देखी गई है, जिससे इसके टूटने-फूटने की गुंजाइश कम होगी. कंपनी विश्व का पहला स्ट्रेचेबल फोन अगले साल लॉन्च कर सकती है.



ऐसा होता है स्ट्रेचेबल स्मार्टफोन
स्ट्रेचेबल स्मार्टफोन साइड से बेहद पतले होते हैं और इसका चिन चौड़ा होता है. बता दें कि इसकी विशेषता यह है कि इसकी डिस्प्ले को सुविधानुसार छोटा-बड़ा किया जा सकेगा. पेटेंट में इसकी वर्किंग बहुत ही सरल और साधारण है. इसमें एक लंबी सी स्क्रीन होगी जो फोन के अंदर ही फोल्ड हो सकेगी. पेटेंट में इसे एक स्मॉल साइज और कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन बताया गया है.

(ये भी पढ़ें-  Samsung के 17 हज़ार वाले फोन को 10,860 रुपये में लाएं घर, मिलेगी 6000mAh की बैटरी) 

बताया जा रहा है कि कंपनी के इस नये मॉडल में भी वहीं समस्याएं देखी जा सकती है जो गैलेक्सी फोल्ड में देखी जा रही हैं. खबर है कि इसका प्रोडक्शन वर्जन थोड़ा बड़ा हो सकता है क्योंकि एप और मीडिया बड़ी स्क्रीन पर ज्यादा उपयोगी माने जाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज