Samsung S21 में दिया जा सकता है S-Pen, साल 2021 में लॉन्च होने की उम्मीद

Samsung S21 में दिया जा सकता है S-Pen, साल 2021 में लॉन्च होने की उम्मीद
File Photo

रिपोर्ट में बताया गया कि गैलेक्सी S21 को अनबाउंड वेरिएंट के साथ कोड किया गया है, जिसमें M1, N2 और O3 शामिल हैं. S पेन जाहिर तौर पर O3 मॉडल के साथ आ सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 3:53 PM IST
  • Share this:
दक्षिण कोरियाई टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी सैमसंग (Samsung) 2021 में फ्लैगशिप फोन S21 लॉन्च कर सकती है. पता चला है कि आने वाले इस फोन में S-पेन सपोर्ट दिया जाएगा. सैम मोबाइल पर छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी S20 के सक्सेसर को गैलेक्सी S21 के नाम से जाना जाता है, जो S पेन के साथ आएगा. हालांकि ये सुविधा सिर्फ अल्ट्रा वेरिएंट (utra variant) पर ही होगी. माना जा रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी S21 लाइन के तहत तीन डिवाइस लॉन्च करेगा, जिनमें एस21, एस21 प्लस और एस21 अल्ट्रा शामिल है. एस21 लाइन अप को अगले साल की पहली छमाही में लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है.

रिपोर्ट में बताया गया कि गैलेक्सी S21 को अनबाउंड वेरिएंट के साथ कोड किया गया है, जिसमें M1, N2 और O3 शामिल हैं. S पेन जाहिर तौर पर O3 मॉडल के साथ आ सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी नोट को बंद कर सकता है और इसके बजाय अगले साल S-पेन से लैस गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 लॉन्च कर सकता है.

(ये भी पढ़ें- सिर्फ 8,999 रुपये में लॉन्च हुआ Redmi 9, खूबसूरत लुक के साथ पाएं 5000mAh की बैटरी)



माना जा रहा है कि अगर सैमसंग नोट सीरीज को खत्म करने का फैसला करता है, तो फ्लैगशिप को हर साल लॉन्च किया जाएगा, जो स्मार्टफोन की फोल्ड सीरीज है. फिलहाल सैमसंग हर महीने लगभग 600,000 फोल्डेबल पैनल बनाने में सक्षम है और साल के आखिर तक हर महीने 10 लाख फोल्डिंग डिस्प्ले के अंतिम लक्ष्य की योजना है. कंपनी हर साल लगभग एक करोड़ गैलेक्सी नोट डिवाइस भी बेचती है. गार्टनर के मुताबिक सैमसंग ने दूसरी तिमाही में लगभग 5.5 करोड़ यूनिट बेचने के साथ वैश्विक स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष स्थान बनाए रखा.
इसके अलावा लीक हुई खबरों के मुताबिक अगले फ्लैगशिप फोन Galaxy S21 Ultra में भी कंपनी 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा ही देने वाली है. हालांकि, ये एक नया सेंसर होगा और Samsung S20 Ultra में इस्तेमाल किए गए HM1 सेंसर का अपग्रेडेड वर्जन होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज