OnePlus को पछाड़ इस कंपनी ने नंबर 1 पर बनाई जगह, जानें लिस्ट में कहां है Xiaomi

जानें लिस्ट में कौन किस नंबर पर है...

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 3:06 PM IST
OnePlus को पछाड़ इस कंपनी ने नंबर 1 पर बनाई जगह, जानें लिस्ट में कहां है Xiaomi
जानें लिस्ट में कौन किस नंबर पर है...
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 3:06 PM IST
स्मार्टफोन्स के बाजार में पिछले कुछ वक्त में चीनी कंपनियों को बीच कड़ी टक्कर चल रही है. कभी नंबर वन पर रही कोरियन कंपनी सैमसंग को इन चीनी कंपनियों से कड़ी टक्कर मिल रही है. लेकिन बाज़ार में सैमसंग का अभी तक पैठ मजबूत है. मंगलवार को कंपनी ने घोषणा की है कि कंपनी ने 1 मार्च से अब तक 70 दिनों में GAlaxy A सीरीज के 5 मिलियन स्मार्टफोन्स बेचे हैं, जिससे कंपनी को एक बिलियन डॉलर के रेवेन्यू का फायदा हुआ है. सैमसंग ने A9 गैलेक्सी सीरीज में 6 मॉडल लॉन्च किए हैं-  Galaxy A50, A30, A11, A10, A7 और A2 Core.

सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और चीफ मार्केटिंग ऑफिसर रंजीवजीत सिंह ने कहा कि कंपनी Galaxy A सीरीज को 4 बिलियन डॉलर का ब्रांड बनाना चाहती है. उन्होंने कहा कि कंपनी के लिए 2019 एक रिकॉर्ड ईयर रहने वाला है. (ये भी पढ़ें- दोस्तों की WhatsApp Story आपके Phone में यहां होती है Save, ऐसे करें डाउनलोड)



सैमसंग ने मार्च से जून तक हर महीने एक Galaxy A स्मार्टफोन लॉन्च करने का टारगेट रखा था. अप्रैल में Galaxy A7 लॉन्च किया गया,  जिसकी कीमत 28,990 रुपये थी. अब साउथ कोरियन कंपनी Galaxy A8 की लॉन्चिंग के तैयारी कर रही है. यह फोन फुल स्क्रीन डिस्प्ले और रोटेटिंग ट्रिपल कैमरा सिस्टम के साथ आएगा. Galaxy A8 के लिए इस महीने प्री-बुकिंग शुरू हो जाएगी. उम्मीद है कि जून की शुरुआत में फोन लॉन्च कर दिया जाए. अभी भारत में फोन की लॉन्चिंग की डेट फिक्स नहीं है.

Samsung A50


इंटरनेट इंटरनेशनल डाटा कॉरपोरेशन की सोमवार को आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi भारतीय स्मार्टफोन बाजार में 2019 की पहली तिमाही में 8.1 प्रतिशत की बढ़त के साथ नंबर वन कंपनी रही है. वहीं सैमसंग ईयर ऑन ईयर की 4.8% के गिरावट के साथ दूसरे पोजीशन पर है. हालांकि, प्रीमियम सेगमेंट में सैमसंग ने तीन तिमाहियों में लगातार चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस को पछाड़कर पहले स्पॉट पर बनी हुई है.

-किसी भी वीडियो को Audio में बदल देगी WhatsApp की ये सीक्रेट ट्रिक, देखें कैसे
WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग ही नहीं, फोटो भी करें Edit, वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...