करोड़ों में होगी Samsung की इस TV की कीमत! जानें खासियत और तस्वीरों में देखें इसका लुक

ये कोई आम नहीं बल्कि ऐसी TV है, जिसकी साइज़ सुनकर शायद ही आप यकीन करें... जानें कितनी खास है ये TV

News18Hindi
Updated: June 16, 2019, 10:43 AM IST
करोड़ों में होगी Samsung की इस TV की कीमत! जानें खासियत और तस्वीरों में देखें इसका लुक
292 इंच तक कस्टमाइज होने वाले इस टीवी का डिस्प्ले रेजोलूशन 8K है.
News18Hindi
Updated: June 16, 2019, 10:43 AM IST
सैमसंग बहुत जल्द दुनिया का पहले मॉड्यूलर माइक्रो एलईडी टीवी ‘Samsung The Wall Luxury’ को लॉन्च करने वाला है. ये कोई आम नहीं बल्कि ऐसी TV है, जिसका साइज़ सुनकर शायद ही आप यकीन करें. जी हां क्योंकि सैमसंग के इस विशाल टीवी का साइज 292 इंच यानी करीब 24 फुट है. जानकारी के मुताबिक कंपनी इस TV को जुलाई में पेश करेगी. आइये जानते हैं इस TV की क्या है खासियत...

292 इंच तक कस्टमाइज होने वाले इस टीवी का डिस्प्ले रेजोलूशन 8K है. यह टीवी स्केलेबल और मॉड्यूलर टेक्नॉलजी पर बेस्ड है. इससे माइक्रो एलईडी पैनल्स को अपनी पसंद के साइज और रेजोलूशन के हिसाब से अजस्ट किया जा सकता है. जीरो बेजल्स के साथ आने वाले इस टीवी की मोटाई केवल 30 मिलीमीटर है. टीवी के साइज की रेंज 73 इंच और 2K रेजॉलूशन से लेकर 292 इंच और 8K रेजॉलूशन तक है(ये भी पढ़ें- WhatsApp का बड़ा ऐलान, ऐप पर किया ये काम तो होगी कानूनी कार्यवाही)

1 लाख घंटे के लाइफस्पैन के साथ आता है ये TV
सैमसंग का यह द वॉल लग्जरी माइक्रो एलईडी टीवी 1 लाख घंटे के लाइफस्पैन के साथ आता है. टीवी में 120Hz विडियो रेट के साथ 2,000 निट्स की ब्राइटनेस दी गई है. मॉड्यूलर स्क्रीन रेजॉलूशन को मैच करने के लिए इसमें सैमसंग के क्वॉन्टम प्रोसेसर फ्लेक्स का इस्तेमाल किया गया है जो एक AI बेस्ड अपस्केलिंग टेक्नॉलजी है. टीवी में खास ऐंबिएंट मोड दिया गया है जो टीवी की स्क्रीन को एक वॉलपेपर बना देता है.

Photo: Samsung


माइक्रो एलईडी एक नई तरह की टेक्नॉलजी है जो एक इमेज दिखाने के लिए लाखों सेल्फ एमिसिव एलईडी का इस्तेमाल करता है. यह OLED टेक्नॉलजी से काफी मिलता-जुलता है, लेकिन इसमें बर्न-इन का खतरा नहीं होता. साथ ही इसमें एलसीडी और कुछ एलईडी डिस्प्ले जैसे देखने के ऐंगल की समस्या नहीं होती.  (ये भी पढ़ें- पुराना TV देकर मुफ्त में मिल रहा है ये नया स्मार्टफोन, 8MP कैमरे के साथ पाएं कई बेहतरीन फीचर्स)

Photo: Samsung

Loading...

सैमसंग ने फिलहाल इस TV को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. मगर कंपनी के पिछले लॉन्च को देखें तो इससे पहले सैमसंग ने 98 इंच का QLED 8K टीवी लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 60 लाख रुपये रखी गई है. तो इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि आने वाली इस TV की कीमत करोड़ों में होगी.

-WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका
-WhatsApp पर बिना Group बनाएं एकसाथ 256 लोगों को भेजें मैसेज, ये है तरीका


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 16, 2019, 10:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...