सैमसंग ने लॉन्च किया मेड इन इंडिया Galaxy Watch Active2 4G स्मार्टवॉच, कीमत 28,490 रुपए

सैमसंग ने लॉन्च किया मेड इन इंडिया Galaxy Watch Active2 4G स्मार्टवॉच, कीमत 28,490 रुपए
सैमसंग ने भारत में शुरू किया स्मार्टवॉच का निर्माण

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने इसी के साथ एक नयी 4जी स्मार्टवॉच ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ (Galaxy Watch Active2 4G) का एल्युमीनियम संस्करण (aluminium edition) भी पेश किया. इसकी कीमत 28,490 रुपए है. यह 11 जुलाई से ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रौद्योगिकी उत्पाद बनाने वाली वैश्विक कंपनी सैमसंग (Samsung) ने भारत स्थित अपने नोएडा संयंत्र में स्मार्टवॉच का विनिर्माण भी शुरू कर दिया है. कंपनी ने गुरुवार को कहा कि यह उसके ‘मेक इन इंडिया’ (Make in India) प्रयासों का हिस्सा है. दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने इसी के साथ एक नयी 4जी स्मार्टवॉच ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ (Galaxy Watch Active2 4G) का एल्युमीनियम संस्करण (aluminium edition) भी पेश किया. इसका विनिर्माण देश में ही किया गया है. इसकी कीमत 28,490 रुपए है. यह 11 जुलाई से ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मोबाइल कारोबार) मोहनदीप सिंह ने बयान में कहा, कंपनी की ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ सबसे सस्ती 4जी स्मार्टवॉच है. यह पहली ऐसी स्मार्टवॉच है जो देश में ही बनी है. ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ के साथ ही हमने अपनी कुल 18 स्मार्टवॉच को ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के तहत भारत में बनाना शुरू कर दिया है. हालांकि, कंपनी ने स्मार्टवॉच बनाने की सालाना क्षमता और इस पर आए निवेश की कोई जानकारी नहीं दी.

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy Z Flip को आज आधी कीमत में खरीदने का मौका! मिल रहा 50% कैशबैक, दोपहर 12 बजे से शुरू होगी सेल



जून, 2017 में कंपनी ने घोषणा की थी कि उत्तर प्रदेश के नोएडा में रेफ्रिजरेटर और स्मार्टफोन विनिर्माण क्षमता बढ़ाने के लिए वह 4,915 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. कंपनी की योजना 2020 के अंत तक नोएडा संयंत्र में अपनी हैंडसेट विनिर्माण क्षमता को दोगुना कर 12 करोड़ इकाई वार्षिक करने की है.
बयान के मुताबिक ‘गैलेक्सी वॉच एक्टिव2 4जी’ 42 मिलीमीटर, 44 मिलीमीटर और 46 मिलीमीटर व्यास के डायल आकार में उपलब्ध होगी. कंपनी की 18 स्मार्टवॉच की कीमतें 19,990 रुपए से शुरू होकर 35,990 रुपए तक हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading