Samsung यूज़र्स के लिए बुरी खबर! आज से फोन में नहीं काम करेगा ये खास फीचर

Samsung यूज़र्स के लिए बुरी खबर! आज से फोन में नहीं काम करेगा ये खास फीचर
सैमसंग फोन्स में 1 जून से S Voice फीचर बंद हो रहा है.

साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग ने बताया था कि वह आज से अपनी खास सर्विस का सपोर्ट बंद कर रहा है....

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
सैमसंग (Samsung) के लाखों यूज़र्स के लिए बुरी खबर है, क्योंकि आज यानी कि 1 जून से एक खास फीचर बंद हो गया है. साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग ने बताया था कि वह अपनी खास सर्विस का सपोर्ट बंद कर रहा है. कंपनी ने बताया है कि उसके S Voice असिस्टेंट को 1 जून से बंद किया जा रहा है. सैमसंग स्मार्टफोन्स के लिए ये वॉइस असिस्टेंट बिक्सबी (Bixby) के बहुत पहले लॉन्च किया गया है और अब इसका सपोर्ट आज से ऑफिशियली खत्म किया जा रहा है.

सैमसंग ने अपने सपोर्ट पेज पर सैमसंग के कुछ मॉडल की लिस्ट भी जारी की है, जिसपर ये वॉइस असिस्टेंट काम करता है. इसमें सैमसंग का Galaxy A3, Galaxy A5, Galaxy A7, Galaxy A8, Galaxy A9, Galaxy Note FE, Galaxy Note5, Galaxy Note4, Galaxy Note3, Galaxy Note2, Galaxy S7, Galaxy S7 edge, Galaxy S6, Galaxy S6 edge, Galaxy S5, Galaxy S4, Galaxy S3, Gear S, Gear S2, Galaxy Watch, Galaxy Watch Active, Gear S3, Gear Sport शामिल है.

(ये भी पढ़ें- 30 हज़ार रुपये सस्ते में मिल रहा है ये शानदार iPhone! कैमरा और डिज़ाइन दोनों खास)




सैमसंग के ऑफिशियल पेज से फोन की लिस्ट की जानकारी मिली है.
सैमसंग के ऑफिशियल पेज से फोन की लिस्ट की जानकारी मिली है.




जानकारी के लिए बता दें कि  कंपनी ने 2017 के बाद आने वाले सभी सैमसंग स्मार्टफोन में कंपनी ने S-Voice की जगह Bixby का फीचर देना शुरू कर दिया.

सैमसंग S वॉइस से कॉलिंग के लिए कमांड, रिमाइंडर सेट करने जैसे काम किए जा सकते हैं. साथ ही यह यूज़र को टाइम बताता है और दिए गए कमांड को इंटरनेट पर सर्च भी कर सकता है. हालांकि सैमसंग गैलेक्सी S8 के बाद कंपनी ने अपना पावरफुल वॉइस असिस्टेंट Bixby लॉन्च कर दिया.

(ये भी पढ़ें-सस्ते में मिल रहा है Xiaomi का 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 4,500 mAh की बैटरी)

ये भी सर्विस हो रही है बंद
इसके अलावा सैमसंग ने ये भी पता चला है कि कंपनी के स्मार्ट व्यू ऐप को 5 अक्टूबर, 2020 के बाद इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. कुछ समय पहले सैमसंग डिस्प्ले को लेकर भी रिपोर्ट सामने आई थी, बताया गया था 2020 के आखिर तक सैमसंग LCD पैनल की  मैनुफैक्चरिंग बंद कर देगी. बता दें कि इस फीचर के बंद होने से सिर्फ उन लोगों पर असर पड़ेगा जो 2017 से पहले के पुराने सैमसंग स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल कर रहे है.
First published: June 1, 2020, 12:05 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading