• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • SAMSUNG WILL NOT SUPPORT SECURITY UPDATE TO THESE SAMSUNG SMARTPHONES OF 2017 KNOW DETAILS AAAQ

Samsung यूज़र्स के लिए बुरी खबर! अब इन पुराने स्मार्टफोन में नहीं मिलेगा सिक्योरिटी अपडेट, देखें लिस्ट

Samsung ने फोन की लिस्ट जारी की है, जिसे सिक्योरिटी अपडेट नहीं मिलेगा.

सैमसंग ने कंपैटिबल होने वाली डिवाइस की लिस्ट और कुछ अपडेट न मिलने वाले फोन की लिस्ट जारी की है, जिससे पता चला है कि कंपनी के कुछ पुराने पॉपुलर स्मार्टफोन्स को सिक्योरिटी अपडेट्स (Security update) नहीं दिया जाएगा.

  • Share this:
    टेक की दिग्गज कंपनी सैमसंग (Samsung) ने सॉफ्टवेयर रिलीज़ (software update) करने में तेजी दिखानी शुरू कर दी है. सैमसंग ने पिछले साल वादा किया था कि वह अपने ज़्यादातर स्मार्टफोन में कम से कम 3 साल के लिए एंड्रॉयड OS (android OS) अपडेट जारी करेगा. अब सैमसंग ने कंपैटिबल होने वाली डिवाइस की लिस्ट और कुछ अपडेट न मिलने वाले फोन की लिस्ट भी जारी की है. एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग अपने कुछ पुराने पॉपुलर स्मार्टफोन्स को सिक्योरिटी अपडेट्स (Security update) नहीं देगा. कंपनी ने बताया कि सिक्योरिटी अपडेट गैलेक्सी J3 पॉप, (Samsung Galaxy J3 Pop) गैलेक्सी A5 2017, (Galaxy A5 2017) गैलेक्सी A3 2017, (Galaxy A3 2017) और गैलेक्सी A7 2017 (Galaxy A7 2017) शामिल है.

    रिपोर्ट में गैलेक्सी Fold 5G को लेकर भी जिक्र किया गया है. हालांकि सैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइट पर फोल्डेबल फोन मौजूदा सिक्योरिटी अपडेट मिलने वाले लिस्ट में है.

    (ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता हो गया Vivo का 4 कैमरे वाला धांसू स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM और  33W की फास्ट चार्जिंग)

    रिपोर्ट में बताया गया है कि सैमसंग ने गैलेक्सी A8 2018 डाउनग्रेड कर दिया है, अब इस फोन को मंथली की जगह क्वार्टरली अपडेट दिया जाएगा. सैमसंग के लेटेस्ट स्मार्टफोन गैलेक्सी S21, गैलेक्सी S21+ और गैलेक्सी S21+ ultra को मंथली अपडेट की तरफ शिफ्ट कर दिया गया है. सैमसंग के गैलेक्सी A02 और Galaxy M12 क्वार्टली अपडेट की लिस्ट में ऐड कर दिए गए हैं.

    सैमसंग ने अपने सॉफ्टवेयर अपडेट को रिलीज़ करने के समय को पहले से बेहतर कर लिया है. हाल ही में कंपनी ने एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड OneUI 3 को शिड्यूल से महीनों पहले ही पेश कर दिया.

    (ये भी पढ़ें-  Xiaomi के 108 मेगापिक्सल वाले नए फोन ने मचाई धूम! सिर्फ कुछ हफ्तों में हुई 400 करोड़ की सेल)

    अपडेट में दिसंबर 2020 का सिक्योरिटी पैच भी शामिल है. साथ ही कंपनी के बजट स्मार्टफोन गैलेक्सी M21 और Galaxy F41 को भी एंड्रॉयड 11 से अपडेटट कर दिया है. ऐसा M-सीरीज़ के गैलेक्सी M31 के अपडेट के दस दिनों बाद किया गया.
    Published by:Afreen Afaq
    First published: