Home /News /tech /

सैमसंग Galaxy S10 से दूसरे स्मार्टफोन को कर सकेंगे चार्ज, जानें कैसे

सैमसंग Galaxy S10 से दूसरे स्मार्टफोन को कर सकेंगे चार्ज, जानें कैसे

सैमसंग ने इसका नाम 'वायरलेस पावरशेयर' दिया है

सैमसंग ने इसका नाम 'वायरलेस पावरशेयर' दिया है

सैमसंग ने इसका नाम 'वायरलेस पावरशेयर' दिया है

    दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने लाजवाब फीचर्स के साथ बुधवार को सैन-फ्रांसिस्को में अपना तीन नया स्मार्टफोन Galaxy S10, S10+ और S10e को लॉन्च किया है. कंपनी ने अपने इस फोन को अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर, AI लैस कैमरा और वायरलेस चार्जर के साथ लॉन्च किया है, लेकिन क्या आपको पाता है Galaxy S10, S10+ अपने बैटरी के मदद से दूसरे डिवाइसेज को भी चार्ज कर सकता है, जिसका कंपनी ने नाम 'वायरलेस पावरशेयर' नाम दिया है. आइए जानते हैं कैसे...

    दरअसल, Galaxy S10 एक तरह से वायरलेस चार्जिंग पैड के जैसा काम करता है, जो रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है. बता दें कि रिवर्स वायरलेस चार्जिंग एक ऐसा फीचर है, जिससे एक स्मार्टफोन से दूसरे स्मार्टफोन्स और एक्सेसरीज को भी चार्ज किया जा सकता है. हालांकि, इस फीचर का इस्तेमाल सबसे पहले Huawei Mate 20 Pro में हुआ था.

    ये भी पढ़ें: सैसमंग Galaxy S10, Galaxy S10+ और Galaxy S10e लॉन्च, जानें खासियतें

    ऐसे करेगा काम
    अगर आप फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले सेटिंग के जाना होगा, जहां आपको 'वायरलेस पावरशेयर' फीचर का ऑप्शन मिलेगा, जिसे आपको ऑन करना होगा. इसके बाद आप जिस भी एक्सेसरीज या स्मार्टफोन को चार्ज करना चाहते हैं उसे Galaxy S10 के बैक साइड पर रखना होगा.

    ये भी पढ़ें: 1 मार्च को लॉन्च होगा Vivo iQOO फोल्डेबल फोन, जानें क्या होगा इसमें ख़ास

    इन स्मार्टफोन्स को कर सकेंगे चार्ज
    अगर आप ये सोच रहे हैं कि इससे कोई भी फोन चार्ज हो जाएगा तो ऐसा नहीं है इस फीचर के मदद से सिर्फ वही स्मार्टफोन या एक्सेसरीज चार्ज हो पाएगा, जिसमें वायरलेस चार्जर होगा. जैसे iPhone XS, Pixel 3, LG G7 ThinQ और गैलेक्सी वॉच क्योंकि इन एक्सेसरीज और स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जर है.

    Tags: Mobile Phone, Samsung, Tech news, Tech news hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर