लाइव टीवी

भारत में नौकरी के लिहाज से ये है नंबर 1 टेक कंपनी, ISRO पांचवें नंबर पर

भाषा
Updated: December 18, 2019, 5:04 PM IST
भारत में नौकरी के लिहाज से ये है नंबर 1 टेक कंपनी, ISRO पांचवें नंबर पर
काम करने के लिहाज से सबसे अच्छी कंपनी

भारतीय अंतरिक्ष शोध संगठन (ISRO) को इस सूची में पांचवें पायदान पर रखा गया है. पिछले साल लिस्ट में वो 10वें पायदान पर थी

  • Share this:
बेंगलुरु. भारत में प्रौद्योगिकी क्षेत्र (आईटी सेक्टर) में नौकरी करने के लिहाज से सैप (SAP) सबसे अच्छी कंपनी मानी जा रही है. कर्मचारियों की रेटिंग और रिव्यू के आधार पर उसे ये स्थान मिला है. वैश्विक रोजगार वेबसाइट इनडीड (indeed) ने शीर्ष रैंकिंग कार्यस्थल के लिए वर्तमान एवं पूर्व कर्मचारियों के बीच अध्ययन किया था. सैप के बाद दूसरे स्थान पर एडोब (Adobe) फिर वीएमवेयर (VMware) और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) देश में काम करने के लिए टॉप टेक्नॉलजी कंपनियां हैं.

भारतीय अंतरिक्ष शोध संगठन (ISRO) को इस सूची में पांचवें पायदान पर रखा गया है. पिछले साल लिस्ट में वो 10वें पायदान पर थी. ई-कॉमर्स कंपनियां मिंत्रा (myntra), पेटीएम (paytm) और फ्लिपकार्ट (flipkart) और आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) एवं एमफैसिस उन कुछ भारतीय कंपनियों में हैं जिन्हें इस लिस्ट में रखा गया है.

इनडीड ने बयान में कहा कि इसके अलावा, टेक्नॉलजी सेक्टर के टॉप 15 कार्यस्थलों में सिस्को, आईबीएम, एप्पल, एमडॉक्स और जेनपैक्ट शामिल हैं. इनडीड के 2019 के सर्वेक्षण में बताया गया कि भारत में अधिकांश नौकरी तलाशने वाले (97 प्रतिशत) रोजगार के नए अवसर पर विचार करते समय नियोक्ता कंपनी की साख पर ध्यान देते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2019, 5:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading