Home /News /tech /

डिजिटल पेमेंट करना होगा और आसान, SBI लॉन्च करेगी YONO Merchant App

डिजिटल पेमेंट करना होगा और आसान, SBI लॉन्च करेगी YONO Merchant App

एसबीआई जल्‍द योनो मर्चेंट ऐप पेश करने वाला है.

एसबीआई जल्‍द योनो मर्चेंट ऐप पेश करने वाला है.

एसबीआई (SBI) ने कहा कि यह उत्तर-पूर्वी शहरों समेत टियर तीन और चार शहरों में डिजिटल पेमेंट की इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करने में मददगार होगा.

    नई दिल्ली. देश में डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) का विस्तार तेजी से हो रहा है. वहीं, देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) की सब्सिडियरी एसबीआई पेमेंट्स (SBI Payments) कारोबारियों को कम लागत वाली डिजिटल पेमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने के लिए योनो मर्चेंट ऐप (YONO Merchant App) पेश करने वाली है. बैंक ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

    एसबीआई ने एक बयान में कहा कि योनो मर्चेंट ऐप देश में कारोबारियों के डिजिटलीकरण को बढ़ावा देगा. बैंक ने कहा, ”एसबीआई की योजना देश के लाखों व्यापारियों को मोबाइल आधारित डिजिटल भुगतान स्वीकार करने में योग्य बनाने को लेकर कम लागत वाली संरचना बहाल करने की है. इसके तहत अगले दो साल में देश भर में खुदरा व उपक्रम खंडों में दो करोड़ संभावित उपभोक्ताओं को लक्ष्य किया जायेगा.”

    ये भी पढ़ें- Bitcoin ने बनाया नया रिकॉर्ड! पहली बार मार्केट कैप हुआ 1 ट्रिलियन डॉलर के पार, फरवरी में अब तक 70% का उछाल

    टियर तीन और चार शहरों में डिजिटल पेमेंट की इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार
    बैंक ने कहा कि यह उत्तर-पूर्वी शहरों समेत टियर तीन और चार शहरों में डिजिटल पेमेंट की इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करने में मददगार होगा.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में आज आई जबरदस्‍त गिरावट, अब तक 10000 रु हुआ सस्ता, फटाफट देखें नए भाव

    योनो मर्चेंट ऐप एक सॉफ्ट पीओएस (Point of Sale) सॉल्यूशन के रूप में कार्य करेगा. इसके लिए उसने ग्लोबल पेमेंट टेक्नोलॉजी दिग्गज वीजा के साथ पार्टनरशिप की है.

    एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा, ”एसबीआई पेमेंट्स द्वारा योनो मर्चेंट ऐप के लॉन्च की घोषणा करने में बहुत खुशी हो रही है. बैंक ने तीन साल पहले योनो प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था. योनो के 35.8 मिलियन पंजीकृत यूजर्स हैं. योनो मर्चेंट इस प्लेटफॉर्म का एक विस्तार है.”

    Tags: Digital payment, Sbi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर