अपना शहर चुनें

States

बिना SIM बदले 5G सेवा का फायदा उठा सकेंगे यूज़र्स, इस देश ने शुरू की सर्विस

चीन 5जी के मामले में अमेरिका समेत दुनिया से आगे निकलने की जद्दोजहद में लगा है.
चीन 5जी के मामले में अमेरिका समेत दुनिया से आगे निकलने की जद्दोजहद में लगा है.

चीन 5जी के मामले में अमेरिका समेत दुनिया से आगे निकलने की जद्दोजहद में लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2019, 4:21 PM IST
  • Share this:
चीन के शहर शंघाई ने शनिवार को दावा किया कि वह 5G कवरेज और ब्राडबैंड गीगाबिट नेटवर्क वाला विश्व का पहला जिला बन गया है. 5जी अगली जेनरेशन की सेल्युलर टेक्नॉलजी है जो 4जी की तुलना में 10 से 100 गुना तेज डाउनलोड स्पीड देता है.  चीन 5जी के मामले में अमेरिका समेत दुनिया से आगे निकलने की जद्दोजहद में लगा है.  (ये भी पढ़ें:WhatsApp खोले बिना भी दिनभर कर सकते हैं दोस्तों से Chatting, यहां देखें पूरा तरीका)

चीन के सरकारी अखबार चाइना डेली की खबर के मुताबिक, शंघाई ने 5जी कवरेज और ब्राडबैंड गीगाबिट नेटवर्क वाला विश्व का पहला जिला बनने का दावा किया है. खबर के अनुसार, 5जी नेटवर्क के परीक्षण को चीन की सरकारी दूरसंचार कंपनी चाइना मोबाइल का समर्थन प्राप्त था. इसका आधिकारिक परिचालन शंघाई के हांगकोउ में शनिवार को शुरू किया गया. पूरी तरह से कवरेज सुनिश्चित करने के लिये वहां पिछले तीन महीने से 5जी बेस-स्टेशन लगाये जा रहे थे.  (ये भी पढ़ें:WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग ही नहीं, फोटो भी करें Edit, वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस)

चाइना डेली ने कहा कि शंघाई के वाइस-मेयर वु क्विंग ने पहले 5जी फोल्डेबल फोन हुवावे मेट एक्स से 5जी पर पहला वीडियो कॉल किया. उसने कहा कि पूरी तरह से परिचालन शुरू हो जाने के बाद उपभोक्ता बिना सिमकार्ड बदले 5जी सेवा का लाभ उठा सकेंगे.
(इनपुट: भाषा)
सीक्रेट ट्रिक:आपके अलावा कोई नहीं पढ़ पाएगा Group पर किया गया Message


WhatsApp पर जिससे चाहें, उससे छुपाएं अपनी फोटोज़-वीडियोज़, यहां देखें पूरा तरीका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज