लाइव टीवी

Instagram से गायब होगा लाइक काउंट ऑप्शन, शॉपिंग और डोनेशन के लिए आएंगे ये कमाल के फीचर

News18Hindi
Updated: May 1, 2019, 10:31 AM IST
Instagram से गायब होगा लाइक काउंट ऑप्शन, शॉपिंग और डोनेशन के लिए आएंगे ये कमाल के फीचर
फेसबुक ने कैलिफोर्निया में हो रहे डेवलपर कॉन्फ्रेंस में इंस्टाग्राम के कई कमाल के फीचर्स को लॉन्च किया है.

फेसबुक ने कैलिफोर्निया में हो रहे डेवलपर कॉन्फ्रेंस में इंस्टाग्राम के कई कमाल के फीचर्स को लॉन्च किया है.

  • Share this:
फेसबुक अपने फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम में जल्द ही आपको पोस्ट पर आए लाइक्स को काउंट करने का ऑप्शन नहीं मिलेगा. इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम हेड ऐडम मोसेरी ने मंगलवार को फेसबुक के एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस में दी है.

ऐडम ने कैलिफोर्निया में चल रहे F8 कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम चाहते हैं कि लोग इस बात कि चिंता कम करें कि उन्हें इंस्टाग्राम पर कितने लाइक मिले हैं. इससे वे अपने जानने वाले लोगों से जुड़ने में समय का इस्तेमाल कर सकेंगे.

ये भी पढ़ेंः WhatsApp के कारण खत्म हो रहा है फोन का स्टोरेज तो करें ये उपाय



उन्होंने कहा कि इसमें यह नहीं पता चलेगा कि कितने लोगों ने पोस्ट को लाइक किया है. यूजर्स अपने पोस्ट के लाइक्स को देख सकेंगे लेकिन यह नहीं जान पाएंगे कि कितने लोगों ने दूसरे के पोस्ट को लाइक किया है. अगर वे यह जानना चाहते हैं तो उन्हें इसके लिए मैनुअली पोस्ट को काउंट करना होगा. ऐडम ने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि इंस्टाग्राम एक प्रतिस्पर्धा की जगह बने और लोग इसकी चिंता करें कि उन्हें कितने लाइक्स मिले.



ये भी पढ़ेंः बिना नंबर सेव किए WhatsApp पर किसी से भी करें चैटिंग, जानें मजेदार तरीका

शॉपिंग के लिए नया फीचर
इस जानकारी के अलावा फेसबुक ने इंस्टाग्राम में कई और फीचर्स को जोड़ने का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा कि यूजर्स अब क्रिएटर्स के इंस्पायरिंग लुक को अपना बना सकेंगे. यूजर्स जब किसी क्रिएटर की पोस्ट पर टैप करेंगे तो उन्हें यह पता चल जाएगा कि क्रिएटर ने क्या पहना है और वे आसानी से पोस्ट पर क्लिक कर उस ड्रेस खरीदारी कर सकेंगे. हालांकि फेसबुक ने यह नहीं बताया है कि किस क्षेत्र में यह उपलब्ध होगा लेकिन यह जरूर कहा है कि ग्लोबल कम्यूनिटी में कोई भी क्रिएटर्स से शॉपिंग कर सकेगा.
यह फीचर जल्द ही कुछ क्रिएटर्स के साथ उपलब्ध होगा जिसमें Aimee Song, Alissa Ashley, Alondra Ortiz, Alyssa Coscarelli जैसे लोग शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंः इन 12 तरह के Emails पर गलती से भी ना करें क्लिक, महंगी पड़ सकती है लापरवाही

डोनेशन के लिए Sticker
फेसबुक ने यह भी बताया है कि इंस्टाग्राम जल्द ही यूजर्स को किसी गैर-लाभकारी कार्यों के लिए फंड जुटाने का भी ऑप्शन देगा. इसके लिए डोनेशन स्टिकर दिया जाएगा जिसे स्टोरीज में स्तेमाल किया जा सकता है. अभी यह सिर्फ अमेरिका में उपलब्ध होगा लेकिन जल्द ही इसे अन्य देशों में भी लॉन्च किया जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 1, 2019, 10:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading