इनोवेशन चैलेंज जीतने के बाद अब ​चिंगारी ऐप ने जुटाई बड़ी ​फंडिंग, जानिए क्या है अगली तैयारी

इनोवेशन चैलेंज जीतने के बाद अब ​चिंगारी ऐप ने जुटाई बड़ी ​फंडिंग, जानिए क्या है अगली तैयारी
चिंगारी ऐप

हाल ही में आत्मनिर्भर भारत इनोवेशन चैलेंज जीतने वाली देसी शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप चिंगारी (Chingari App) ने 1.3 मिलियन डॉलर की फंंडिंग जुटाई है. कंपनी अब यूजर्स तक अपनी पहुंच को मजबूत करने के​ लिए कई कदम उठाने जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 9, 2020, 6:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देसी शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप चिंगारी ने 1.3 मिलियन डॉलर का फंड जुटाया है. चिंगारी को यह फंडिंग सीड राउंड में मिली है, जिसमें एजेंललिस्ट इंडिया, उत्सव सोमानी की iSeed, विलेज ग्लोबल, LogX वेंचर और NowFloats के जसमिंदर सिंह गुलाटी जैसे इन्वेस्टर्स शामिल हैं. प्रमुख तौर पर इस फंड का इस्तेमाल नई भर्ती और प्रोडक्ट डेवलपमेंट के लिए किया जाएगा. चिंगारी ऐप अब अपने प्लेटफॉम की पहुंच और कंज्यूमर एंगेजमेंट बढ़ाने पर जोर दे रही है. चिंगारी ऐप के सह-संस्थापक सुमित घोष ने CNBC-TV18 को बताया, 'हमें खुशी है कि इन्वेस्टर्स ने हमारे काम को सराहा और चिंगारी की इस यात्रा में साथ चलने का फैसला किया.'

एजेंललिस्ट इंडिया के उत्सव सोमानी ने कहा कि सुमित और टीम चिंगारी ने दिखाया है कि किसी प्रोडक्ट के फीचर को कैसे पापुलर बनाया है जाता है. ऐसा मैनें पहले कभी नहीं देखा है. वो सभी चैनल्स क जरिए अपने यूजर्स को सुनते हैं ताकि उनके लिए बेस्ट शॉर्ट वीडियो कॉन्टेन्ट एक्सपीरिएंस दिया जा सके.

आत्मनिर्भर इनोवेशन चैलेंज ऐप की विजेता है चिंगारी
हाल ही में, चिंगारी भी उन 24 इंडियन ऐप्स की लिस्ट में था जिसे केंद्र सरकार इनोवेशन चैलेंज के लिए चुना था. सरकार ने यह चैलेंज घरेलू स्तर पर मोबाइल एप्लीकेशन को बढ़ावा देने के लिए किया था. खासतौर पर उस सेक्टर के लिए, जिसमें चाइनीज ऐप्स को बैन किया गया है.
यह भी पढ़ें: 8 हजार से भी कम कीमत वाले Realme C11 पर आज छूट, 1 मिनट में बिके थे 1.5 लाख फोन



NowFloats के संस्थापक जसमिंदर सिंह गुलाटी ने कहा कि चिंगारी बेहद तेजी से आगे बढ़ा है. इससे यह साफ होता है कि भारत हमेशा से ही खुद के स्तर पर तैयार होने के लिए रेडी था. गुलाटी ने आगे कहा कि चिंगारी ने आत्मनिर्भर भारत इनोवेशन चैलेंज जीता है. हम घरेलू प्रोडक्ट्स को अपनाने के लिए एक निर्णायक मोड़ पर खड़े हैं. भारत द्वारा, भारत के लिए. पहले इसमें देरी हो रही थी, लेकिन अब इसे कोई नकार नहीं सकता है.

क्या है चिंगारी की अगली तैयारी?
चिंगारी सीईओ घोष ने कहा कि कंपनी अब म्यूजिक लेबल्स के साथ बातचीत कर रही है ताकि म्यूजिक लाइसेंसिंग की प्रक्रिया को पूरी की जा सके. साथ ही, सिलेब्रिटीज से भी संपर्क कर उन्हें अपने प्लेटफॉर्म के लिए बुलाया जा सके.

यह भी पढ़ें: SALE: ज़्यादा नहीं है इस 5 कैमरे, 5000mAh की बैटरी फोन की कीमत, खूबसूरत है लुक

चिंगारी ने दावा किया है कि अभी तक उसके 2.5 करोड़ यूजर बेस है और हर दिन करीब 30 लाख ​एक्टिव यूजर्स होते हैं. कंपनी ने कहा कि चिंगारी ब्रांड्स से जितनी कमाई करती है, उसका 30 फीसदी भुगतान कॉन्टेन्ट क्रिएटर्स को करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading